language
Hindi

शुक्र ने किया मिथुन राशि में गोचर, बहुत से लोग गंवा सकते हैं जॉब

view2115 views

शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधओं और रोमांटिक लाइफ को प्रदर्शित करने वाला ग्रह माना जाता है। इसका मिथुन राशि में गोचर, उस राशि के साथ-साथ वृषभ (जिससे निकलकर वह मिथुन राशि में गया है) अन्य सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालेगा। आइए जानें राशि अनुसार इसका प्रभाव: 


मेष राशि

आपके जीवन में किसी नए प्रेम संबंध के आगमन की संभावनाएं बन रही हैं। इसके अलावा आपका विवाहित जीवन भी बहुत सहज रहने वाला है। आप मनोरंजन के लिए किसीछोटी यात्रा या अन्य गतिविधियों को भी प्लान कर सकते हैं।


वृषभ राशि  

शुक्र के इस गोचर के पश्चात आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और हो सकता है आप अपना धन किसी अमूल्य रत्न या वस्तु को खरीदने में भी व्यय करें। वृषभ राशि के जाअक अचानक से मीठे भोजन के प्रति अपना आकर्षण और तेज होता पा सकते हैं। लेकिन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आपको अपको स्वयं पर नियंत्रण रखने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।


मिथुन राशि

इस गोचर के दौरान आप अपने भीतर एक आंतरिक खुशी और संतुष्टि को महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा आपके सेंस ऑफ ह्यूमर में भी सुधार होगा और आप मुश्किल से मुश्किल हालात को भी बड़ी ही आसानी से पार कर जाएंगे। आपकी वार्तालाप की शक्ति में भी सहजता आएगी।


कर्क राशि

आप इस दौरान महंगी वस्तुओं ओअर खर्च करने जा रहे हैं, जिस वजह से आपके आय और व्यय में बड़ा अंतर आ सकता है। हो सकता है आप अपने दिमाग से समस्याओं और चिंताओं को निकालने के लिए कोई ट्रिप प्लान कर लें। आप शारीरिक आकर्षण या शारीरिक संबंधों में अपनी रुचि बढ़ते हुए पा सकते हैं।


सिंह राशि

विपरीत लिंग के जातकों के प्रति आपका आकर्षण बहुत तेज बढ़ेगा और आपकी उनसे दोस्ती भी हो सकती है। आपको उनकी सहायता से कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। आपके लिए यह गोचर अच्छा रहने वाला है।


कन्या राशि

आपका ध्यान धर्म-कर्म के कार्यों में ज्यादा रहेगा और गोचर के दौरान आपकी दिलचस्पी भी इन्हें लेकर बढ़ेगी। आपको इस दौरान यात्रा करने, ज्ञान पाने और धर्म की राह पर चलने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आप इस दौरान जरूरतमंदों की सहायता करेंगे।


 तुला राशि

कर्यस्थल पर थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसके अलावा घर के वरिष्ठ जनों और आपके बीच थोड़ी कहासुनी भी हो सकती है। मुमकिन है आप ही उनके प्रति अच्छा व्यवहार ना रखें। आप यात्रा करने में अपना ज्यादा समय व्यतीत करेंगे।


वृश्चिक राशि

आप लोगों से छिपाकर कुछ ऐसे कार्य करेंगे जिनकी वजह से आपका खर्च बढ़ जाएगा। शायद आपको अपने जीवनसाथी पर बहुत पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आपके विवाहित जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है, संभलकर चलें। आप अध्यात्म से ज्यादा शारीरिक संबंधों पर ध्यान देंगे। कोई अशुभ सूचना मिल सकती है।


धनु राशि

यह गोचर आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको इस दौरान कुछ बहुप्रतिक्षित सफलताओं की प्रप्ति हो सकती है। आपके निजी जीवन की गुणवत्ता भी बढ़ेगी और आपको अपने जीवनसाथी के जरिए कुछ लाभ भी प्राप्त हो सकते हैं। अगर आप अपना व्यवसाय करते हैं तो आपको धन की प्राप्ति हो सकती है वहीं अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आप अपने कार्यस्थल पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


मकर राशि

इस गोचर के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं, जिसकी वजह से आप अपनी जॉब को बदलने के विषय में सोच सकते हैं। व्यवसाय में भी थोड़ी मुश्किले आ सकती हैं। अपका निजी जीवन भी कुछ खास नहीं रहने वाला। ईश्वर की अराधना में अपना ध्यान लगाएं। 


कुंभ राशि

आप किसी रोमंटिक संबंध को अपने जीवन में प्रवेश दिलवा सकते हैं। आप दूसरों के लिए मददगार और साथ ही अच्छे सलाहकार भी साबित होने वाले हैं। इस दौरान कुछ अध्यात्मिक रिश्ते भी आपके जीवन में आ सकते हैं। मनोरंजन के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी।


मीन राशि

आपके वाहन में कुछ समस्याएं आ सकती है, कहीं दूर की यात्रा करने से पहले एक बार उसे अच्छे से चेक करवा लें। आपके घर के वृद्ध जनों की सेहत में गिरावट आ सकती है। घर का माहौल सुखद और शांत रहेगा।



 

आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी