language
Hindi

जानिए कैसा होता है नवंबर में जन्मे व्यक्तियों का स्वभाव

view3075 views

नवंबर माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति अत्यंत दयालु होते हैं। वे संवेदनशील लेखक, पुलिस, पत्रकार, कलाकार, सर्जन या गुप्तचर विभाग में होते हैं। आइए हम बताते हैं कि नवंबर में जन्में लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है।

1. नवंबर माह में जन्मे व्यक्ति दयालु और परोपकारी होते हैं। सहनशक्ति के हिसाब से भी ये कमाल के व्यक्ति होते हैं, ऐसा लगता है कि इस माह में जन्म लेने वाले व्यक्तियों का जन्म ही दुनिया की भलाई के लिए हुआ है।  

2. इस माह में जन्में युवाओं में प्यार का अथाह सागर होता है। जिसे प्यार करते हैं वह अगर ना मिल पाए तो भी उसे भूल नहीं पाते हैं और जो अगर प्यार मिल गया तो उसकी खुशी के लिए खुद को मिटाकर भी तृप्त नहीं होते।

3. नवंबर माह में जन्में व्यक्ति सभी की विचारधाराओं सम्मान करते हैं और किसी के बारे में भी बेकार की धारणा नहीं बनाते, लेकिन अगर कोई व्यक्ति कुछ गलत करता है तो वह उसे भी बर्दाश्त भी नहीं करते ।

4. इस माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति वैसे तो बड़े ही शांत और सौम्य होते हैं पर उनके अंदर बहुत तेज गुस्सा भी बहुत होता है। इस कारण इस माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति कम उम्र में ही ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं।

5. नवंबर में जन्मे युवा जिनकी राशि वृश्चिक या मेष है उन पर कंजूस होने का आरोप लगता है, वैसे इस माह में जन्म लिए युवा दिल के बहुत दार होते हैं और वो सामने वाले के चेहरे पर मुस्कान देखने के लिए खुद की जेब खाली करने के बाद भी बहुत खुश होते हैं।

6. इस माह में जन्में लोग दूसरों की परवाह नहीं करते, वे अपना जीवन अपने तरीके से जीना पसंद करते हैं, इस माह में जन्में लोग उस रास्ते पर जाना पसंद करते हैं जिस पर पहले कोई ना गया हो।

7. नवंबर में जन्में लोग दोस्तों के लिए कुछ करें या ना करें दोस्त इन पर जान लुटाने के लिए तैयार खड़े रहते हैं, क्योंकि इनके भोलेपन के दोस्त बहुत कायल होते हैं। खास बात ये भी कि जो लोग आपकी तरक्की से जलते हैं, वे हमेशा आपके सामने चित्त हो जाते हैं।

8. इस माह में जन्म लिए लोग बचत के मामले में बहुत आगे होते हैं। ये कभी भी पूरी तरह से खाली नहीं होते हैं, इनके पर्स या पेंट की जेब से पैसे निकल ही जाते हैं। अगर ये लोग थोड़ी व्यग्रता पर कंट्रोल कर लें तो इनके जैसा करीने से रहने वाला मिलना भी मुश्किल है।

9. नवंबर माह में जन्म लेने वाले लोग संवेदनशील लेखक, पुलिस, पत्रकार, कलाकार, सर्जन या गुप्तचर विभाग में होते हैं। इन लोगों का मन बच्चों की तरह होता है इसीलिए बच्चों से इन्हें बेहद प्यार होता है।

10. इस माह में जन्मीं लड़कियां बहुत भावुक होने के साथ-साथ बहुत प्रेक्टिकल भी होती हैं। चोट खाने पर खुद को समय पर संभालने में सफल रहती हैं। यही कारण है कि अपने दुख के लिए कभी दूसरों के कंधे इस्तेमाल नहीं करतीं, इनकी सहनशक्ति का कोई जवाब नहीं होता।

11. नवंबर में जन्में लोग समय पर काम पूरा करते हैं। अगर वह कुछ ठान लेते हैं, तो वह करके ही दिखाते हैं। वह अपने हर काम में सौ प्रतिशत देते हैं। इस माह में जन्म लेने वाले लोग बहुत मेहनती होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होते हैं।


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी