language
Hindi

जानिए कैसे होते हैं अक्टूबर के महीने में जन्मे लोग

view15690 views

किसी भी साल में अक्टूबर माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं। ये लोग राजनीति, कला, टेक्नॉलजी, अभिनय, बिजनेस या मेडिकल क्षेत्रों में नाम कमाते हैं। आइए हम बताते हैं कि अक्टूबर में जन्में लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है।


1. अक्टूबर माह में जन्में लोग सौंदर्य प्रेमी और बेहद आकर्षक होते हैं। इस माह में जन्म लेने वाले लोग कोमल स्वभाव के मालिक होते हैं, लेकिन खुल कर अपनी बात किसी से नहीं कह पाते।


2. इस माह में जन्में युवा, दिखने में इतने सुंदर होते हैं कि लोगों को इनसे ईर्ष्या हो जाती है। बाल अवस्था में इनका आकर्षण कुछ कम होता पर जैस-जैसे इनकी उम्र बढ़ती जाती है इनकी सुंदरता और सेहत में निखार आता है।


3. अक्टूबर में जन्में लोगों में मुसीबतों से उबरने की ताकत लाजवाब होती है। जब घोर निराशा का दौर होता है तब भी ये उसमें से बाहर निकल जाते हैं। वहीं इनमें शब्दों को बर्बाद न करने की भी कला बखूबी होती है, सही वक्त पर सही ढंग से अपनी बात रखने में इनका कोई जवाब नहीं।


4. इस माह में जन्में कुछ युवा रिश्तों की राजनीति में माहिर होते हैं। इनमें किसी बात को गहराई से समझ लेने की विशेष योग्यता होती है।


5. अक्टूबर माह में जन्में व्यक्तियों में एक खास बात यह होती है कि ये अपने क्षेत्र में शिखर तक पहुंच कर ही दम लेते हैं। इस माह में जन्मे युवा निरंतर श्रेष्ठता के सपने देखते हैं और उसे पूरा भी करते हैं।

6. इस माह में जन्मे लोगों को अस्त-व्यस्त रहना पसंद नहीं है। इनका जीवन पूरी तरह प्रबंधित रहे, इसके लिए ये बहुत सी योजनाएं भी बनाते हैं।


7. अक्टूबर माह में जन्में लोगों का प्यार के मामले में कोई सानी नहीं होता। वे अपने प्यार और अपने जीवनसाथी को टूटकर चाहते हैं। लेकिन एक बात यह भी है कि अक्सर इनका प्यार सफल नहीं होता, लेकिन इनके टूटे दिल की आवाज को इनके घर के लोग भी नहीं सुन पाते हैं।


8. इस माह में जन्में लोगों को गुस्सा कम ही आता है, लेकिन जब भी आता है तो इनके सामने कोई नहीं ठहर पाता।


9. अक्टूबर माह में जन्मीं लड़कियों का सौन्दर्य में कोई जवाब नहीं होता है। इनकी आंखें इतनी गहरी और खूबसूरत होती हैं कि कोई भी इनमें डूबकर सब कुछ भूल जाना चाहता है।


10. इस माह में जन्मीं लड़कियां दूसरों का नुकसान नहीं करती। वे अपने प्रेमी को दिल और जान से चाहती हैं और प्रेमी की कमियों को नजरअंदाज करती रहती हैं, लेकिन अगर वे इन्हें छोड़ दें तो जल्द ही किसी से भी जुड़ने की नादानी कर बैठती हैं और जीवन भर का गम पाल लेती है।


11. अक्टूबर माह में जन्में लोगों को दौलत-शौहरत, हर चीज इनके कदम चूमती है लेकिन इन्हें कभी भी घमंड नहीं होता। ये भावुक भी होते हैं लेकिन जीवन के बहुत सारे पहलुओं में इनका प्रैक्टिकल रूप दिखता है। इस माह में जन्में लोग परंपरावादी भी होते हैं।


आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी