language
Hindi

साप्ताहिक राशिफल: किसी नए संबंध का आगमन मुमकिन

view1607 views

मेष राशि (21 मार्च - 19 अप्रैल)

व्यवसायिक दृष्टिकोण से देखें तो आपकी मेहनत का फल बस मिलने ही वाला है, पूरे योग बने हुए हैं। आप ऑफिस या अपने कार्यक्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर किसी के साथ नजदीकी रिश्ता है तो वह प्रेम संबंध का रूप भी ले सकता है। इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे।

 

वृषभ राशि (20 अप्रैल - 20 मई)

आपको इस सप्ताह कुछ अनचाही पारिवारिक परेशानियों से जूझना पड़ सकता है। परिवार में रहते हुए अपने बोलचाल के रवैये में नम्रता बरतें। आप अपनी टीम को मैनेज करने में सक्षम रहेंगे जिस वजह से कम से कम कार्यक्षेत्र में तो आपको ज्यादा समस्याएं नहीं आएंगी। हां लेकिन कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहने का खामियाजा आपको अपने निजी जीवन में भुगतना पड़ सकता है।


मिथुन राशि (21 मई - 20 जून)

घर-परिवार में सुकून का वातावरण निर्मित रहेगा। आपके विचार भी परिवार द्वारा कुबूल किए जाएंगे। ऑफिस में काम का दबाव कुछ कम रहेगा लेकिन फिर भी आपके दिमाग में उलझन ही रहेगी। इस सप्ताह आपके रोमांटिक रिश्तों की शुरुआत हो सकती है, मुमकिन है आप किसी जरूरतमंद की सहायता करने के लिए कोई कदम उठाएं।


कर्क राशि (21 जून - 22 जुलाई)

अगर आपका संबंध प्लेसमेंट एजेंजिसों से है तो आपको बड़ा फायदा मिलने वाला है। अगर कहीं धन निवेश करने जा रहे अहिं तो पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें। इस सप्ताह आप घर के लिए कुछ जरूरी सामानों की शॉपिंग के लिए निकल सकते हैं। अगर पैसा किसी को उधार दिया है तो इस सप्ताह उसके वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। नए प्रेम संबंधों की शुरुआत मुमकिन है।


सिंह राशि (23 जुलाई -  22 अगस्त)

पिछले कुछ समय से अगर घर के लिए कोई महंगा सामान लेना चाहते थे तो उसकी ख्वाहिश पूरी हो सकती है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप ज्यादा से ज्यादा शारीरिक श्रम करने से भी नहीं चूकेंगे। बेहतरीन प्रदर्शन के चलते ऑफिस में भी आपकी अच्छी छवि बनेगी।


कन्या राशि (23 अगस्त -  22 सितंबर)

रोजमर्रा के रूटीन से हटकर आप आज कुछ नया करने की सोचेंगे। आप परिवार के साथ अपना मेलजोल बढ़ाने पर ध्यान देंगे और मुमकिन है आपके जीवन में रोमांटिक संबंधों का आगमन भी हो जाए। व्यवसाय से संबंधित हैं तो आपको कुछ रोमांचक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।  दोस्त अथवा कोई शुभचिंतक व्यक्तिगत जीवन का ख़ास काम पूरा करने में मदद करेंगे।

 

तुला राशि (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

इस सप्ताह आपको स्वयं को बुरी संगत से बचाकर रखना होगा, क्योंकि जरा सी नासमझी भविष्य के लिए खतरा बन सकती है। आपको पूर्ण रूप से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। परिवार में स्थितियों को सामान्य रखने के लिए आपको अच्छी कूटनीति अपनानी होगी। किसी भी स्थिति में क्रोध करने से बचें। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के योग बने हुए हैं।


वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

इस सप्ताह आपके बीमार होने की संभावना है, इसलिए पहले से ही सावधान होकर आगे चलें। अगर विवाह की बात कहीं चल रही है तो बात बन सकती है। धन से जुड-ई समस्याओं का निदान संभव है। पति-पत्नी के बीच विचारों का मतभेद हो सकता है। आपको विरोधियों और शत्रुओं से सावधान रहना होगा। इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें।  


धनु राशि (22 नवंबर -  21 दिसंबर)

इस सप्ताह आपका परिवार आपके साथ रहेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास अपने चरम पर होगा। धन से संबंधित परेशानियों का अंत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आपकी मेहनत रंग लाएगी। व्यस्तता की वजह से आपका अपने प्रेमीजन से मेलजोल कम रह सकता है। खाने-पीने में सावधानी बरतें।

 

मकर राशि (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

अगर आपके जीविका केवल फ्रिलांस के सहारे चल रही है तो आपको पैसों की दिक्कत पेश आ सकती है। आपके परिवार का कोई सदस्य अपने क्षेत्र में सफल होगा जिससे आपको गर्व महसूस होगा। आपका सामाजिक दायरा बढ़ने जा रहा है जो आपकी जिम्मेदारियों को भी बढ़ाएगा। आपकी सकारात्मक छवि मजबूत होगी।


कुंभ राशि (20 जनवरी - 18 फरवरी)

आपकी चिंताएं कुछ खास महत्व नहीं रखतीं, वो सिर्फ परिवार के माहौल को बिगाड़ रही हैं। आपकी सेहत इस सप्ताह ढीली रहेगी, अपनी कमियों को आंकलन कर उन्हें सुधारने के लिए यह समय उपयुक्त है। अगर यात्रा का प्लान है तो वो रोमांचक रहने वाली है और इस यात्रा के बाद आप खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे।


मीन राशि (19 फरवरी - 20 मार्च)

इस सप्ताह काम के लिए आपका फोकस और एनर्जी बनी रहेगी। जिसकी वजह से आप अपने प्रोजेक्ट्स को समय पर समाप्त कर पाने में कामयाब रहेंगे। अगर आप किसी को चाहते हैं तो उन्हें प्रपोज करने के लिए सही समय है। आपका बैंक बैलेंस अच्छा है जिस वजह से आपके बेहेतर का आत्मविश्वास भी बढ़ा रहेगा। 



आपको यह आलेख कैसा लगा, अपनी टिप्पणी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
टिप्पणी