language
Hindi
नंदिता पांडे

नंदिता पांडे

ज्योतिष शास्त्र, अंकशास्त्र, टैरो, वास्तु विशेषज्ञ
नंदिता पांडे दिल्ली में रहने वाली एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध और प्रशंसित एस्ट्रो वास्तु टैरो सलाहकार, आध्यात्मिक हीलर और विगत जीवन प्रतिगमन चिकित्सक हैं। विभिन्न टीवी न्यूज चैनलों में विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में उन्हें उनकी सही भविष्यवाणियो के लिए जाना जाता है और उन्होंने 99% की यथार्थता की दर हासिल करने में अब तक का सर्वोच्च रिकॉर्ड बनाया हुआ है।
उन्हें ज्योतिष, टैरो, वास्तु और संबंधित विज्ञानों में उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित "सूर्यदत्त राष्ट्रीय पुरस्कार" से सम्मानित किया गया है जिसे पाने वालों में  पद्मविभूषण हरि प्रसाद चौरसिया, कॉसमोनॉटविंग सीएमडीआर राकेश शर्मा, शंकर महादेवन जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व शामिल हैं। 

वह एक  मान्यता प्राप्त टेलीविजन व्यक्तित्व है जो सहारा एनसीआर के लिए एक समर्पित कार्यक्रम करती है और कई लोकप्रिय चैनलों पर नियमित शो करती है। 
एबीपी न्यूज (पहले स्टार न्यूज था )
इंडिया टीवी
जी न्यूज़ 
आईबीएन 7
न्यूज़  24
समय 
ज़ी बिजनेस
अपनी विशेषज्ञता और भविष्यवाणियों के लिए ज़ी जागरण 
उन्होंने अंतरराष्ट्रीय चैनलों द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंटरी में भी प्रस्तुति दी हुई है जैसे  2006 में आस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी), डिस्कवरी चैनल आदि पर एक ज्योतिषीय दिग्गज के रूप में।
एक आध्यात्मिक प्रतिभाशाली आत्मा के रूप में वह एक प्राकृतिक रहस्यवादी हैं। ज्योतिष का उनका गहरा ज्ञान उनकी टैरो, वास्तु, साथ ही न्यूमरोलॉजी में उनकी विशेषज्ञता और उनके पैरा-मानसिक क्षमताओं से बढ़ जाता है। उनके जीवन में एक मोड़ तब आया जब वो मात्र 13 साल की उम्र की थीं और उन्हें  अपने पैरा मानसिक शक्तियों के बारे में पता चला। आचार्य नंदिता पांडे पिछले बीस वर्षों से ज्योतिष, टैरो, वास्तु, संख्या विज्ञान, ऊर्जा चिकित्सा और अन्य संबंधित विज्ञानों के लिए प्रतिबद्ध है। 
वर्तमान में वह सहारा एनसीआर / राजस्थान / हरियाणा चैनल में प्रसारित अपने बेहद लोकप्रिय शो  " किस्मत के पत्ते " का प्रसारण पिछले 8 वर्ष से कर रही है। इतने लंबे समय तक उनके दर्शकों के लिए समर्पित प्रसारित होने वाले शो में अक्सर उनके भविष्य के बारे में सटीकता के लिए उन्हें प्रमाण देना पड़ता  है।
वह ज़ी जागरण पर लोकप्रिय शो वास्तु पर आधारित शो "होम हेल्यर" की सफलता के लिए जिम्मेदार हैं। इस शो में आचार्य नंदिता ज़ी जागरण टीम के साथ कैमरे में लाइव रहकर एक रहस्य घर को चुनती है और फिर घर की ऊर्जा को स्कैन करने के बाद वास्तु उपचार बताती हैं। इस शो की रिकॉर्डिंग जो 4 सालों तक चला था , अब भी ज़ी जागरण पर नियमित रूप से प्रसारित की जाती है।
पिछले आठ सालों से टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप (नवभार टाइम्स) के लिए टैरो और वास्तु पर एक नियमित स्तंभकार होने के साथ-साथ वो कई  प्रतिष्ठित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के लिए वास्तु और टैरो लेखों के लिए लगातार योगदान दे रही हैं:
• सहारा टाइम्स
• स्पाइस रूट (स्पाइसजेट की इन फ्लाइट पत्रिका)
• टुडेज ट्रैवलर
• सिर्फ महिलाओं के लिए
• लाइफ कलर्स

• फार्मा एंड हेल्थ
• महिलाएं क्या चाहती हैं और पिछले 5-6 वर्षों से कई अन्य जीवन शैली पत्रिकाओं   में  
उन्होंने नवंबर 2007 में  स्टार न्यूज के लिए एक विशेष कार्यक्रम "क्यों " किया था जो विगत जीवन प्रतिगमन चिकित्सा पर आधारित था और 2007 -2008 में ज़ी जागरण" के लिए  "जीवन के राहत" विशेष कार्यक्रम किया था। 

फरवरी 2010 में स्टार न्यूज़ द्वारा पुरानी जीवन प्रतिगमन पर आयोजित डिबेट में उन्होंने मनोचिकित्सक और तर्कवादीयो के एक पैनल के समक्ष पिछली ज़िंदगी के बारे में वैज्ञानिक रूप से अपनी बात साबित कर दी थी और एक बार फिर उन्होंने अपने तार्किक और वैज्ञानिक व्याख्या से विजय प्राप्त की।
वह विज्ञान की पृष्ठभूमि के साथ एक अग्रणी ज्योतिषियों के रूप में एक है जिन्होंने एक साधारण व्यक्ति को शुद्ध तर्कसंगत, तार्किक और वैज्ञानिक तरीके से ज्योतिष और संबंधित विज्ञान समझने पर काम किया है। 
विभिन्न न्यूज़ चैनलों एबीपी न्यूज, इंडिया टीवी, आईबीएन 7, समय  इत्यादि जैसे कई टीवी चैनलों द्वारा आयोजित विभिन्न बहसों में तर्कसंगत और गैर विश्वासियों  के साथ परा विज्ञान के क्षेत्र को समझने के दृष्टिकोण को उन्हें समझाने में उन्होंने हमेशा विजय का सामना किया है। 
उन्होंने 10 मेहमानों की जिनकी पहचान उन्हें नहीं बताई गई थी और उनकी भविष्यवाणी करने के लिए कुछ बुद्धिवादी द्वारा दी गयी चुनौती को भी स्वीकार किया था। यह शो मार्च 2011 में टीवी पर इंडिया टीवी में 2 बजे आने वाला शो था और उनमें से प्रत्येक के बारे में सही अनुमान लगाकर उन्होंने इसमें जीत हासिल की थी।
इसके बाद किये गए  सर्वेक्षण के अनुसार दर्शकों द्वारा उस समय के सबसे विश्वसनीय और सटीक ज्योतिषी और टैरो रीडर के रूप में उन्हें दर्जा दिया गया।
अब तक विभिन्न समाचार चैनलों में विभिन्न घटनाओं पर पूर्वानुमानों और भविष्यवाणियां उनकी सटीकता के लिए जानी जाती हैं जिसमे उन्होंने उच्चतम दर्जा हासिल किया है और उसके कारण उनके क्रेडिट में सबसे अधिक सटीकता रिकॉर्ड भी शत प्रतिशत है।
उन्हें दैवीय शक्तियों द्वारा आशीर्वाद दिया गया है ताकि वो भविष्य की सही और सटीक रूप से व्याख्या कर सकें। कई बार केवल वह एक ज्योतिषी / टैरो कार्ड रीडर होती थी जब किसी विषय या घटना पर भविष्यवाणियों को सही तरीके से करना होता था। 
इन सभी में भविष्यवाणी करने वाली एकमात्र ज्योतिषी / टैरो कार्ड रीडर वही थीं :
# एक निश्चित समय सीमा में अंबानी बंधुओं के वापस एक होने के बारे में उन्होंने 31-04-2011 को जी बिजनेस में अनुमान लगाया गया था कि अंबानी भाई साल के अंत तक एक साथ वापस हो जायेंगे और एक आध्यात्मिक गुरु और परिवार का एक बड़ा भाग उन्हें परिवार में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हालांकि 2013 की पहली तिमाही में ही औपचारिक रूप से उन्होंने अपने व्यापार की घोषणा कर दी थी। 5 साल पहले आरकेबी शो, सहारा मुंबई / एनसीआर में भाइयों के विभाजित होने पर भी पूर्वानुमान लगाया गया था।
#  30 -10 11 को जी बिजनेस में सोने की कीमतों में तेजी से गिरावट के लिए शेयर मार्केट पूर्वानुमान में वो पूरी तरह सटीक थीं। 

#   08 -08 -08 में भारत के बारे की 2008 ओलंपिक में स्वर्ण पदक और कुल 6 पदक जीतने के बारे में।  
#  दिसंबर 2006 और जनवरी 2007 में शिवसेना के बीएमसी चुनाव जीतने के बारे में जब 2007 में भी पोसेफोलॉजिस्ट और अन्य विश्लेषक ने इसके बारे में लिखा था (यह भविष्वाणी उन्होंने पोल खोल के बोल (स्टार न्यूज़), आरकेबी शो, सहारा मुंबई में की थी)

# जब 2007 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 20-20 विश्वकप फाइनल जीतने के बारे में, 1-5 रन के अंतर से आरकेबी शो, सहारा मुंबई टीवी पर लाइव मैच के शुरू होने से पहले बताया था। भारत 5 रन से जीत गया था।
# एक साल पहले 'आरकेबी शो' सहारा मुंबई में बेनजीर के भाग्य के साथ पाकिस्तान चुनावों के परिणाम के बारे में। वो एकमात्र ज्योतिषी / टैरो कार्ड रीडर है जिन्होंने बेनजीर के जीवन के खतरों / मौत के बारे में बयान देने के लिए शो पर आई थी। 
#  2012 के यूपी चुनाव में राहुल के बारे में कि वो काम नहीं कर पाएंगे। (जी बिजनेस- अक्टूबर 2011) ।
# नवंबर 2010 में अन्ना के जन आंदोलन के बारे में भविष्यवाणी की थी कि जनवरी 2011 के बाद सरकार और जनता के बीच में संघर्ष होगा और मार्च / अप्रैल 2011 के आसपास शनिवार और बृहस्पति की उपस्थिति से ये संघर्ष चोटी तक जाएगा। अन्ना आंदोलन उस समय के आसपास ही शुरू हुआ था।
# विभिन्न चैनलों में न्यायपालिका के मजबूत होने के बारे में भविष्यवाणी की गई है कि धर्मगुरु अनैतिक साधनों के तहत कानूनी पंजे के तहत आ जाएगे। पहले करमापा, फिर रामदेव और आसाराम बापू सभी कानूनी पंजे के तौर पर आए पकडे गए थे जैसा कि पूर्वानुमान लगाया गया था।

#   अप्रैल' 2010 में आईपीएल फाइनल के परिणाम के बारे में भविष्यवाणी की गई थी आईपीएल फाइनल में किस गेंद पर की कितने विकेट कैसे आएंगे जिसको लेमन टीवी में लाइव दिखाया गया था जब यह मैच चल रहा था। उदाहरण के लिए भविष्यवाणी की गई थी कि 18 वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक विकेट गिर जाएगी और वही हुआ। 
# 2009 में विश्व कप टी -20 फाइनल एक मैच में विकेटों के पतन (9 विकेट) के बारे में अनुमान लगाया गया था जिसको चैनल 1 और लेमन टीवी पर दिखाया गया जब मैच खेला जा रहा था।
# 2008 में मंदी के बारे में भविष्यवाणी की मंदी सितंबर 2009 में समाप्त हो जाएगी। इस भविष्यवाणी को सहारा समय, सहारा एनसीआर, सीएनएन, आईबीएन -7, इंडिया टीवी के विभिन्न वर्षीय कार्यक्रमों पर दिखाया गया था। 
# 2008 साल के कार्यक्रमों में सत्यम सॉफ्टवेयर कंपनी के घोटाले के बारे में जो कि जनवरी / फरवरी 2009 में संभावित हुए थे। 
# सरबजीत के फांसी के परिणाम के बारे में वो एकमात्र ज्योतिषी / टैरो कार्ड रीडर थी जिन्होंने मार्च 2008 में सहारा एनसीआर / मुंबई में आरकेबी शो में यह भविष्यवाणी की थी कि सरबजीत को 1 अप्रैल, 2008 को फांसी नहीं दी जाएगी।
# प्रशांत महासागर में सुनामी के खतरे के बारे में जनवरी 2007 में सहारा एनसीआर में सटीक भविष्यवाणी की गई थी कि 10 से 14 जनवरी के बीच प्रशांत महासागर में सुनामी की तरह के खतरे की स्थिति होगी। 13 जनवरी 2007 को जापान के पूर्वी तट में सुनामी आया था।
# 2007 की शुरुआत में यूपी विधानसभा चुनावों के बारे में ‘आरकेबी शो' में भविष्यवाणी की गई थी कि मुलायम सिंह यादव चुनाव से ठीक पहले कानूनी समस्याओं का सामना करेंगे और इतिहास गवाह है कि उन्हें राष्ट्रपति शासन के ऊपर होने वाले खतरे का सामना करना पड़ा था और इसमें अत्यधिक संपत्ति से संबंधित समस्याएं भी हुई हैं। 

# यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम के बारे में स्टार न्यूज़ और आरकेबी में भविष्यवाणी की गई थी कि 2007 में यूपी चुनावों में मायावती मुख्यमंत्री बनेगी और वही हुआ। 

# भारतीय क्रिकेट टीम में सौरभ गांगुली की वापसी के बारे में विश्व कप 07 खेलने के लिए। जब अन्य सभी प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने उन्हें इतिहास बताकर उनके दुबारा वापस आने को मना कर दिया था। (सहारा एनसीआर 2005, स्टार न्यूज, पोल खोल के बोल 2006) ।
उनकी ज्योतिषीय गतिविधियों के अलावा वह एक आध्यात्मिक हीलर, प्रेरक वक्ता और एक जीवन कोच भी हैं। वो बौद्ध ध्यान, पतंजलि ध्यान की प्रणाली (उच्च यौ गिक ध्यान), क्रिया योग, कबाला ध्यान आदि जैसे विभिन्न ध्यान स्वरूपों में भी गहराई से शामिल हैं। उन्होंने आम आदमी के लिए आसान पांच से दस मिनट की ध्यान की नई विधियां बतायी जिससे व्यक्ति एक खुश, सफल और समग्र जीवन जी सके। 
एक ज्योतिषी और दिव्यदृष्टा के रूप में समस्या को समझने और उनके लिए उपचार ढूंढने का अपना अनूठा तरीका निकला ।
वह "वास्तु दोष" के मूल कारण को पहचानने में सक्षम हैं और उसके लिए सरल लेकिन प्रभावी उपचार प्रदान करती है जो संपत्ति के किसी भी स्थायी परिवर्तन के बिना नकारात्मकता को ठीक कर सकती है। एक स्पेस हेलर के रूप में आध्यात्मिक ऊर्जा के उपयोग से उन्होंने एक इमारत में ऊर्जा के अवरोध को जानकार उसके अनुसार उसे सुधारने का तरीका बताया।
2005, 2006, 2007, 2008 में स्टार न्यूज, जी न्यूज़, सहारा एनसीआर, सहारा मुंबई, आईबीएन 7 और www.santabanta.com पर मशहूर हस्तियों और क्रिकेट मैचों में के लिए की गयी सभी भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक और यथार्थ थीं। 
अभिजात वर्ग का एक बड़ा वर्ग उनका  प्रशंसक है- कई फिल्म / टीवी सितारों, प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं, अन्य राजनेता, उद्योगपतियों को उनके मार्गदर्शन और चिकित्सा से लाभ हुआ है ।
आप भी अपनी समस्या का हल उनके विशेष मार्गदर्शन और उपचार से ठीक कर सकते हैं।