language
Hindi

धनु राशिफल ( Rashifal)

हमारे विशेषज्ञ से पूछें

धनु कॅरियर राशिफल

एक वाक्य में धनु राशि के लोग - उत्साही, आशावादी, दार्शनिक और आतुर

जन्मजात इच्छा - स्वतंत्र रहना

धनु राशि के जातको के पास सबसे बढ़िया आइडियाज होते हैं। अगर इन्हें लगता है कि इनके पास आसमान छूने का भी तरीका है तो वह इससे भी आजमाने से पीछे नहीं हटते। यह बातों को बिना लाग-लपेट कर कहते हैं। इन्हें जरूरत होती है तो बस अपने ख्वाहिशों को पंख देने की और बाकि काम तो इनकी इच्छा शक्ति कर ही देती है। यह अपने कार्यों में रचनात्मकता का आनंद लेते हैं। पैसा से यह बहुत प्यार करते हैं। जमकर कमाते हैं और उसी तरह खर्च भी करते हैं। हालांकि, यह हमेशा यह सोचते रहते हैं कि कहां से अधिक पैसा कमाया जा सके। और यह जोखिम लेने वाले होते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

धनु राशिफल : कॅरियर

धनु राशि के अंतर्गत जितने भी जातक आते हैं, उन्हें आजाद पंझी माना जाता है। ऐसे कॅरियर जो उन्हें आजादी या मानसिक शांति देते हैं, इन्हें वही पसंद आते हैं। इन्हें जल्द होने वाले परिवर्तन पसंद आते हैं, इन्हें स्थायित्व बहुज्त उबाऊ लगता है। ये कुछ भी कर सकते हैं, इसलिए आपको अलग-अलग क्षेत्रों में धनु राशि के जातक देखने को मिलेंगे। दुनिया घूमना इनकी चाहत है, इसलिए ये ऐसी ही जॉब करना चाहते हैं जिसमें इनकी ये इच्छा पूर्ण हो सके। ये हमेशा पॉइंट की बात करते हैं, बातों को घुमाना-फिराना इन्हें नहीं आता।
उपयुक्त व्यवसाय और व्यावसायिक क्षेत्र
मकर राशि के जातकों के लिए अगर योग्य व्यवसायों की बात करें तो कानून, आयुर्वेद से संबंधित दवाइयां, पशु पालन, ज्योतिष, प्रकाशन, यात्रा सबंधित क्षेत्रों में काम करना इनके लिए फायदेमंद रहेगा। ये लोग पुजारी, अध्यापक, वकील, किताब विक्रेता, पकाशक, संपादक, चिकित्सक, ट्रेनर भी अच्छे साबित होंगे।
वित्तीय स्थिति
धनु राशि के लोगों के भीतर जोखिम उठाने की क्षमता होती है, ये बिना सोचे-समझे धन का निवेश कर देते हैं। सिर्फ विश्वास के आधार पर ये अपना सारा पैसा किसी को दे सकते हैं, इसलिए ये संभावना भी प्रबल रहती है कि ये अपना धन गंवा बैठें। इन्हें व्यवसाय में हमेशा किसी के साथ पार्टनरशिप करनी चाहिए। अन्यथा ये कर्ज में डूब जाएंगे।
शिक्षा
धनु राशि के जातक अपने आसपास मौजूद हर व्यक्ति से मिलते हैं, बातचीत कर लेते हैं। इन्हें सीखने का शौक होता है, भाषा को ये एक हथियार की तरह अपनाते हैं। इन्हें जीवन के बड़े सवालों के जवाब चाहिए होते हैं। अगर ये शिक्षा के क्षेत्र में कदम रखते हैं तो, इन्हें सफलता अवश्य मिलती है।
1 से 3 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
इन लोगों के भीतर अत्याधिक महत्वकांक्षाएं पनप रही होती हैं, इसके अलावा ये लोग बहुत संवेदनशील भी होते हैं। ये बड़े व्यवसायी, कलाकार और कवि साबित होते हैं।
3 से 6 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
ये लोग नकल उतारने में माहिर होते हैं, अगर ये मिमिकरी आर्टिस्ट बनते अहिं तो इन्हें अवश्य सफलता मिलेगी। बैंक संबंधित या ग्लास से जुड़े कॅरियर में इन्हें सफलता मिलेगी।
6 से 9 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
इनके भीतर समर्पण और दृढ़ संकल्प होता है। ये अच्छे वैज्ञानिक और विद्वान होते हैं।
9 से 12 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
इनके कान बहुत तेज होते हैं, साथ ही जीवन के प्रति इनका नजरिया भी बहुत बेहतरीन होता है। ये संगीत और शिक्षा के क्षेत्र में बाजी मार लेते हैं।
12 से 15 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
प्रबंधन में माहिर होते हैं इस डिग्री में जन्में लोग, ये बैंकर, शिप के मालिक बनते हैं। इनके लिए लीक से हटकर क्षेत्रों में काम करना लाभ पहुंचाएगा।
15 से 18 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
ये लोग बहुत निराशावादी होते हैं इसलिए इन्हें उसी काम को हाथ में लेना चाहिए जिसकी सफलता या जिसमें सफलता की पूरी संभावना हो।
18 से 21 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
इस डिग्री के अंतर्गत जन्में लोग वित्त की समझ सकते हैं, ये अच्छे अर्थशास्त्री, बैंकर, गणितज्ञ या प्रबंधक साबित होते हैं।
21 से 24 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
ये लोग नियम कानूनों में बंधकर रहना ही पसंद करते हैं, इनकी ईमानदारी और मौलिकता ही इनकी पहचान होती है। इन्हें ऐसे ही क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है, जिसमें इन खूबियों की जरूरत हो।
24 से 27 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
ये लोग टेनिस के बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं, इसके अलावा किसी अन्य खेलकूद में हिस्सा लेना या उसी में अपना कॅरियर बनाना इनके लिए फायदे का सौदा होगा।
27 से 30 डिग्री के बीच जन्में धनु राशि के जातक
जिन लोगों का जन्म इस डिग्री के अंतर्गत हुआ है, वो लोग ज्योतिष ऐसी विद्याओं के जानकार हो सकते हैं, साथ ही आध्यात्म की तरफ इनका रुझान भी बहुत ज्यादा होता है।