language
Hindi

धनु स्वास्थ्य राशिफल

धनु राशि की कुंडली में इस साल बृहस्पति का आगमन 12वें घर में होगा जो स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। बृहस्पति 12वें घर में होने पर जातक के लिए बेहतरीन शिक्षक के रूप में काम करता है। इस साल आप जीवन के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं और यह भी जान सकते हैं कि ज्योतिष और दर्शन जैसी चीजें वास्तव में किस प्रकार लाभदायक हो सकती हैं।

कुछेक ग्रहों के कारण आपको परेशानी भी हो सकती है। अगस्त के बाद से स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। इस साल आप किसी भी कीमत पर अपने स्वास्थ्य को अनदेखा नहीं कर सकते हैं। इस साल किसी गंभीर समस्या का सामना तो आपको नहीं करना पड़ेगा लेकिन मौसमी बीमारियों से बचकर रहना चाहिए।

धनु राशि पर काफी लंबे समय से राहू का प्रभाव है। अपने शारीरिक बनावट पर ध्यान रखें। मोटापे या पतलेपन को दूर करने का प्रयास करें। डाइटिंग और व्यायाम से आप आकर्षक व्यक्तित्व प्राप्त कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि यह चीजें आपके स्वास्थ्य को प्रभावित ना करें, हद से ज्यादा डाइटिंग करने से भी परेशानी हो सक्ती है।

इस साल आपके पास काफी तनाव हो सकता है लेकिन इससे घबराएं नहीं। याद रखें सब आपको बहुत प्यार करते हैं। अपने महत्व और क्षमताओं को कभी कम ना होने दें। अगर स्वास्थ्य समस्याएं आती हैं तो आपको महसूस होगा कि यह शायद प्यार या पैसों की कमी के कारण हो रहा है। इसलिए पहले इन समस्याओं को सुलझाइएं और फिर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिएं।

एक बार जीवन से असंतुष्टता या रुके काम पूरे हो जाए तो आप स्वास्थ्य का बेहतर ध्यान रख सकते हैं। शुक्र आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है। यह किडनी और कुल्हों पर राज करता है। खाने पर ध्यान रखें और नियमित रूप से कमर और निचले हिस्से में मालिश करें। याद रखिए यह सब चीजें केवल शुरुआत है, आपको आने वाले समय में सेहत का खास ख्याल रखना होगा।

ज्योतिष आपको यह समझने में सहायता करेगा कि आपको किस रास्ते पर चलना है। ग्रहों में विश्वास करना और सितारें आपके लिए क्या कहते हैं यह जानना बहुत ही जरूरी है ताकि आप सही समय पर सही कदम उठा सकेंगे।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।