language
Hindi

धनु विवाह राशिफल

2017 धनु राशि के लिए काफी बदलाव लेकर आएगा। इस साल जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। राशिफल के अनुसार इस साल आपको रिश्तों, जीवनशैली और कॅरियर के क्षेत्र में काफी कुछ बदलता हुआ दिख सकता है। घर और ऑफिस पर काम का बोझ साफ दिख सकता है। लेकिन आप इसमें संतुलन बनाने में सफल होंगे जिससे घर का माहौला काम के दवाब में बिगड़ेगा नहीं। इस साल आपको सगे-संबंधियों से काफी मदद मिलेगी। कुंडली में शनि के प्रभाव के कारण इस साल जीवन में काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। तो इस साल जिंदगी से जितना सीख सकें सीख लीजिएं, क्या पता जीवन में फिर ऐसा मौका आए ना आए।

अपनी उपयोगिता साबित कीजिए

इस साल धनु राशि के जातको के लिए रिश्तों का अहम महत्व होगा फिर चाहे वह प्रेम संबंध हो या कोई अन्य रिश्ता या शादी। इस साल आप दुनिया को दिखा देंगे कि आपमें कितनी काबिलियत है। यह साल आपको अपनी उपयोगिता साबित करने के भी सभी मौके प्रदान करेगा।

प्यार और भावनाएं

राशिफल 2017 के अनुसार, यह साल प्यार, शादी और अन्य रिश्तों के लिए बेहद शांत नजर आ रहा है। लेकिन संभल कर रहें, आपके व्यक्तित्व के भावनात्मक पहलू आपनी शख्सियत पर भारी पड़ सकते हैं। अविवाहितों के लिए यह साल खुशियां लेकर आ सकता है।

तोल मोल कर बोल

इस साल आप क्या बोल रहे हैं इस बात का विशेष ध्यान रखें। किसी भी रिश्ते में गलतफहमी पैदा ना होने दें। विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है। इस साल आपकी कुंडली में शुक्र का प्रभाव है जो रिश्तों में निर्णय लेने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। अपने करीबियों या प्रेमी आदि के साथ अपनी समस्याओं को बांटने से बचे। इस साल आप अधिक सामाजिक भी नहीं रहेंगे। व्यस्त जीवन में आपको दोस्तों, साथी और अन्य रिश्तों को निभाने का कम समय मिलेगा। इस साल अपना अधिकांश समय परिवार को देने की कोशिश कीजिएं।

बाहरी हस्तक्षेप

आपके भविष्यफल के अनुसार इससाल प्यार और शादी के मामले में आपको बाहरी तत्वों से सावधान रहना चाहिए। अपने पार्टनर पर किसी और के कहने पर शक मत कीजिएं। स्वविवेक का उपयोग कीजिएं। जितना हो सके अनचाहे रिश्तों से दूर रहिएं क्योंकि यह आपकी मानसिक शांति को भंग कर सकते हैं।

पारिवारिक जीवन

धनु राशि के लिए पारिवारिक स्तर पर यह साल सामान्य रहेगा। इस साल बड़ों और परिजनों से सहयोग प्राप्त होगा। घर पर शांति रहेगा। इस साल आप अपने परिवार को पूरा समय दे पाएंगे। पूरानी गलतफहमियां इस साल दूर हो सकती है। हालांकि इस दौरान अपने गुस्से पर जरूर काबू रखें क्योंकि यह आपके परिजनों के साथ आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। शादी-शुदा जीवन में थोड़ी उथलपुथल हो सकती है जो दूर भी हो जाएगी। इस साल कार, भवन या किसी नई चीज को खरीद सकते हैं।

प्यार की बरसात

साल 2017 में आप पर प्यार की बरसात हो सकती है। कोई आपको प्रपोज कर सकता है। नए दोस्त बन सकते हैं। यह साल आपको नए प्रेमी या जीवनसाथी का तोहफा दे सकता है। अविवाहितों के लिए भी यह साल सुखद रहेगा।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।