language
Hindi

कन्या राशिफल ( Rashifal)

हमारे विशेषज्ञ से पूछें

कन्या कॅरियर राशिफल

एक वाक्य में कन्या राशि के लोग - मेहनती, प्रबंधित, बौद्धिक, समझदार, व्यवहारिक और आलोचक

जन्मजात इच्छा - सूक्ष्म परिवर्तन

जहां तक कॅरियर की बात है, कन्या राशि के जातक बहुत अच्छे विश्लेषक साबित होते हैं। ये हर चीज की गहराई में जाते हैं और बहुत व्यवहारिक भी माने जाते हैं। अगर किसी समस्या को सुलझाने की बात है तो आपको सीधे कन्या राशि के जातकों तक पहुंच जाना चाहिए। पैसे के मामले में भी कन्या राशि के जातक बहुत सचेत रहते हैं, पैसे को कैसे और कहां निवेश करना है, इनसे बेहतर कोई नहीं जान सकता। पैसे जोड़ने को लेकर इनके विकल्प ज्यादा स्पष्ट और लाभदायक होते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

कन्या राशिफल : कॅरियर

व्यवसायिक क्षेत्र में कन्या राशि के जातक बहुत सुरक्षित रहकर चलते हैं। हर गहराई तक पहुंचने जैसा इनका स्वभाव इन्हें अच्छा कर्मचारी और नेता बनाता है। ये लोग बहुत स्पष्टवादी और व्यवहारिक होते हैं। ये ऐसा कॅरियर चुनते हैं जो इन्हें बौद्धिक रूप से प्रभावकारी लगे, रूटीन में बंधना इनके लिए बोरिंग हो जाता है इसलिए ये हर समय नई चुनौतियों को तलाशते हैं। अगर इन्हें अपनी नियमित जॉब से थोड़ा समय मिले तो ये पार्ट टाइम काम करने से भी नहीं हिचकते। लेकिन अपना व्यवसायिक पार्टनर बनाने के मामले में इन्हें बहुत सी सावधानियां बरतनी चाहिए। ये अपने काम को लेकर बहुत संवेदनशील और समर्पित रहते हैं, इन्हें अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए एक शांत स्थान की आवश्यकता होती है। जन इनके सामने कोई मुश्किलें आती हैं तो ये उनका सामना बहुत शांति से करते हैं।
उपयुक्त व्यवसाय और व्यावसायिक क्षेत्र
कॅरियर बनाने के लिए योग्य क्षेत्र की बात करें तो कन्या राशि के जातकों को कोयला, रत्न, खाद्यान्न, कृषि, पशु पालन, अध्यापन, विधि, प्रबंधन, शीशा, कपड़ा, सिल्क, लग्जरी के सामान, फैशन डिजायनिंग में अपना कॅरियर बनाना चाहिए। ये अच्छे डॉक्टर, निर्देशक, नृतक. नेता, निर्माता, मॉडल, अध्यापक, एजेंट, फौजी, राजदूत, वकील, पुजारी, सुनार साबित हो सकते हैं।
वित्तीय स्थिति
पैसे के मामले में कन्या राशि के जातक बहुत सौभाग्यशाली माने जाते हैं। इन्हें अकसर इनके दिखावटी जीवनशैली के लिए बेहतर जाना जाता है। पैसे के मामले में ये बहुत खर्चीले होते हैं लेकिन जब धन की कमी हो जाती है तो ये उसके लिए भी तैयार रहते हैं। ये अपने पैसे को बड़ी मुश्किल से गंवाते हैं, हिसाब-किताब का पक्का रहना इनके लिए फायदेमंद होता है। ये सिर्फ बड़ी बातों पर ही ध्यान रखते हैं छोटी-छोटी बातें इनके लिए मायने नहीं रखती। ये बहुत सोच-समझकर निवेश करते हैं। जरूरत के समय ये हर किसी के काम आते हैं।
शिक्षा
स्वभाव से खुशमिजाज और मिलनसार कन्या राशि के लोग सीधी विचारधारा रखते हैं। युवावस्था में इन्हें भड़कीले रंग बहुत पसंद होते हैं साथ ही खेलकूद में भी इनका बहुत मन लगता है। इन्हें हर समय आकर्षण के केन्द्र में रहना और अपनी तारीफ सुनते रहना इनकी सबसे बड़ी पसंद है। यही वजह है कि पढ़ाई में भी जमकर मेहनत करते हैं ताकि लोगों का ध्यान उनपर जाए।
1 से 3 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
इस डिग्री में जन्में लोग बहुत देशभक्त होते हैं, ये अन्य लोगों के प्रति सांत्वना रखते हैं। ये अच्छे मनोवैज्ञानिक, मानववादी साबित हो सकते हैं।
3 से 6 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
ये तुलना करने और चीजें एकत्र करने में माहिर होते हैं, ये अच्छे ज्योतिष, खगोलशास्त्री होते हैं।
6 से 9 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
ये किसी भी बात की तह तक पहुंचते हैं। इस डिग्री के जातक बहुत अच्छे सर्जन बन सकते हैं।
9 से 12 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
ये अच्छे आलोचक और प्रकृत्ति के जानकार होते हैं। अगर इस क्षेत्र में कॅरियर बनाएं तो इनके लिए बेहतर है।
12 से 15 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
जीवन और मृत्यु के बीच की समस्याओं को सुलझाने के लिए ये लोग अच्छे विकल्प ढूंढ़ निकालते हैं। अगर ये दर्शनशास्त्र, कोयला, सेना, कपड़ों की सिलाई जैसे क्षेत्रों में कॅरियर बनाएं तो इनके लिए फायदेमंद है।
15 से 18 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
रेलवे, पुलिस, दर्शनशास्त्र, सोना, वकील, जैसे क्षेत्रों में कॅरियर बनाना इस डिग्री के अंतर्गत जन्में जातकों के लिए लाभदायक रहेगा।
18 से 21 डिग्री के बीच जन्में जातक
इन्हें तर्कों से बहुत प्रेम होता है, ये अच्छे वकील, चिकित्सक, खिलाड़ी साबित होते हैं। इन्हें खानपान या खेलकूद से संबंधित क्षेत्रों में अपना कॅरियर बनाना चाहिए।
21 से 24 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
अच्छे, नर्तक, कवि, उपन्यासकार और वकील साबित होते हैं कन्या राशि के अंतर्गत इस डिग्री में जन्में जातक
24 से 27 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
इनके भीतर एक अलग सा आकर्षण होता है, लोग इनकी बात सुनते हैं। इन्हें अच्छा वक्ता कहा जाता है।
27 से 30 डिग्री के बीच जन्में कन्या राशि के जातक
अगर इये लेखक, उपन्यासकार या किसी खेल संबंधित क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाएं तो इनके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा।