language
Hindi

कन्या वित्तीय राशिफल

कन्या राशि के जातकों का जीवन बुध ग्रह द्वारा संचालित होता है, जो कि स्वयं समझदारी और संवाद का प्रतिनिधित्व करती है। ये दूर की दृष्टि रखते हैं, इसलिए वित्त संबंधी मामलों में बहुत कम ही असफलता का मुंह देखना पड़ता है। इस वर्ष अगर आप किसी नए व्यवसाय को शुरू करते हैं तो आपको काफी सफलता मिलने की उम्मीद है। इस वर्ष आपके खर्च तो बढ़ेंगे लेकिन साथ ही साथ आप उन्हें पूरा करने के लिए नए आय के साधनों को भी तलाश लेंगे।

वित्तीय राशिफल 2017

साल के किसी मोड़ पर आकर आपको अपने परिवार और दोस्तों का बड़ा समर्थन मिल सकता है। या हो सकता है उन्हें ही आपकी जरूरत पड़ जाए। कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह उनकी संपत्ति की देखरेख करता है। वर्ष 2017 में इसके वक्री होने की वजह से हो सकता आपको थोड़ी परेशानी हो।

कन्या राशि के जातक अपनी वित्तीय सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित होते हैं, इसलिए ये धन एकत्रित करने के लिए काफी मेहनत करते हैं। इन्हें धन की कीमत पता होती है इसलिए किसी भी तरह से रिस्क लेने से हमेशा खुद को बचाते हैं। ये अपने भविष्य और जीवनसाथी के लिए बचत करना पसंड करते हैं।

सितंबर 2017 तक आप काफी धन एकत्रित कर सकते हैं, साथ ही आप किसी बड़ी योजना पर काम भी कर रहे होंगे। इस वजह से आपको थोड़ी मानसिक परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन घबराइए नहीं क्योंकि ये भी जल्द समाप्त हो जाएगी। इस साल आप अपने सपने पूरे करने की तरफ अपना कदा बढ़ा सकते हैं।

अक्टूबर तक आपको अपनी धन संबंधी योजनाओं को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोई पुराना ऋण हो या टैक्स चुकाना हो, आपको बहुत सावधानी बरतनी चाहिए।

इस साल का दूसरा भाग आपके लिए धन संबंधी मामलों में सफलता और विकास मिलेगा। धन कमाने के लिहाज से यह साल आपके लिए बहुत अच्छा है।

ऐसे भी संकेत मिल रहे हैं कि शायद इस साल आप नया घर या कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। आप हर महीने कोई ना कोई बड़ा खर्च कर सकते हैं। इस साल कोई कॉंट्रैक्ट साइन ना करें या फिर कोई बड़ी बिजनेस डील को ना स्वीकार करें।

अगर आप अपने वित्तीय राशिफल को विस्तृत रूप से जानना चाहते हैं तो एस्ट्रोस्पीक पर मौजूद विशेषज्ञों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।