language
Hindi

कन्या स्वास्थ्य राशिफल

राशि चिह्नों में कन्या राशि छठे स्थान पर है, जिसका प्रतिनिधित्व बुध ग्रह द्वारा किया जाता है। यह शरीर के पाचन तंत्र को नियंत्रित करता है। कन्या राशि के जातक वैसे तो बहुत चुस्त और तंदरुस्त होते हैं लेकिन फिर भी ये अपने स्वास्थ्य और खानपान को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं। आपका स्वास्थ्य कुंभ, जिसका ग्रह शनि है, से नियंत्रित है और शनि आपके लिए शुभ है।

कन्या राशि का संचालन बुध ग्रह द्वारा होता है, जो संवाद और समझदारी, दोनों को दर्शाता है। कन्या राशि के जातक बहुत समझदार और अच्छे विचारक माने जाते हैं। कन्या राशि का स्वास्थ्य राशिफल कहता है कि इस साल आप इस बात को लेकर बहुत चिंतित रहेंगे कि आप दिखते कैसे हैं, यही वजह है कि आप अपने आप को फिट रखने की पूरी कोशिश करने जा रहे हैं।

हो सकता है प्रेम संबंधों में समस्याएं आने की वजह से आप परेशान रहें, इसकी वजह से आपका स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है। स्वस्थ रहने के लिए ये बहुत जरूरी है कि आप अपनी भावनाओं पर भी नियंत्रण रखें।

अच्छा होगा कि आप कुछ ना कुछ ऐसा करते रहें जिसकी वजह से आप शारीरिक रूप से सक्रिय रहें। 2017 में नियमित तौर पर व्यायाम करना आपके बहुत काम आने वाला है। साथ ही आपको अपने खानपान में भी प्रोटीन की मात्रा बढ़ा देनी चाहिए। मुमकिन हो तो कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना लें, यह आपको और बेहतर महसूस करवाएगा।

सूर्य की वजह से हो सकता है आपको पेट या पाचन संबंधी समस्याएं घेर लें, इस वजह से आप अपने भीतर चिढ़न और मानसिक तनाव महसू कर सकते हैं। इसलिए पहले से ही सावधानी बरत कर चलें। योगा करना आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

कन्या राशि के जातक अपने आसपास की चीजों को प्रबंधित रखकर चलना चाहते हैं, प्रबंधन की कमी की वजह से आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं।

पूरे साल आप बहुत कलात्मक रहने वाले हैं, आपकी कलात्मकता आपको बहुत उत्साहित और सक्रिय रखने वाली है। इसका सकारात्मक प्रभाव आपकी सेहत पर भी पड़ने जा रहा है।

अगर आपका संबंध कन्या राशि से है और आप अपनी सेहत से जुड़े राशिफल को जानना चाहते हैं तो एस्ट्रोस्पीक पर मौजूद विशेषज्ञों से आप सहायता ले सकते हैं।

कोई भी उपाय बताने या रत्न पहनने का सुझाव देने से पहले यह बहुत जरूरी है कि सेहत से जुड़ी आपकी समस्याओं का सही और पूर्ण विश्लेषण किया जाए। छोटी और बड़ी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही आपको कोई सुझाव दिया जाएगा।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।