language
Hindi

कर्क वित्तीय राशिफल

राशि चक्र की चौथी राशि कर्क है। चंद्रमा इसका ग्रह स्वामी है। किसी व्यक्ति की विशेषताएं और उसके जीवन के पहलू चंद्र की स्थिति से बहुत प्रभावित होते हैं। वित्त ज्योतिष 2017 के अनुसार इस महीने मौद्रिक स्थिति स्थिर होगी। इस वर्ष में, आप आय के नए स्रोत बनाने का प्रयास करेंगे। आप अपनी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त करेंगे। सूर्य आपके धन वाले घर में है। इसके अतिरिक्त गुरु और शुक्र भी हैं। इन तीनों ग्रहों की स्थिति आपके धन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। निर्धारित करने में इन तीनों की स्थिति महत्वपूर्ण है। कर्क राशि वालों की वित्तीय कुंडली इस साल स्थिर है और इस दौरान आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

कर्क के लिए वित्त ज्योतिष

भाग्य इस साल आपको इंतजार कराएगा। इस अप्रत्याशित स्थिति को स्वीकार न करें, बल्कि आपको अपने भविष्य में बेहतर फल के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। आपने अभी तक जिस भी सरकारी संगठन व विभाग में निवेश किया है वह सब आपको मिलेगा। ये वक्त पसंदीदा लंबे निवेश के लिए बहुत अच्छा है। इस साल का अंत आपके लिए बहुत सुखद होने वाला है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि कर्क राशि के लिए यह एक अशांत वर्ष है। दरअसल ये परेशानी कर्क राशि के करियर और व्यवसाय के घर में यूरेनस के बैठने से उत्पन्न हुई है। इसकी वजह से आपके राजस्व वृद्धि में कुछ बाधाएं आ सकती है।

कर्क राशि वालों के कर्म क्षेत्र और करियर के घर में क्रमश: शनि और यूरेनस बैठे हैं। ये दोनों ग्रह इस साल के दौरान एक सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाएंगे, ताकि आप इन दो अच्छे संयुग्मों से लाभ उठा सकें। आप पुराने लंबित प्रोजेक्ट को एक नए रूप में शुरू कर सकते हैं। साल 2015 में शुरू की गई परियोजनाओं को अच्छी शुरुआत और एक शानदार फिनिशिंग लाइन मिल सकती है, लेकिन इसके लिए आपको अपने रवैये में धैर्य को शामिल करना होगा। इस साल के शुरुआती छह-सात महीने आपको प्रतिक्षा करनी पड़ी, लेकिन अब आप पर कृपा बरसेगी।

6 वें घर में शनि की उपस्थिति आपको नई जिम्मेदारियों को लेने के लिए अधिक समर्पित बनाएगी। आप अपने हाथों में नए कार्यों और योजनाओं को लेकर ज्यादा खुशी महसूस करेंगे। इस दौरान सहयोग और नई साझेदारी की संभावना है। कार्यस्थल में आपके सहयोगियों के बीमार होने के कारण आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती है।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।