language
Hindi

कर्क विवाह राशिफल

एक कैंसर अपने रिश्तों को बहुत गंभीरता से लेता है और इस साल भी उनके बर्ताव में कुछ अलग नहीं है। इस साल कर्क राशि वाले गतिशील रहेंगे, इसलिए कई छोटी दूरी की यात्राओं के लिए तैयार हो जाइए। आपकी कुंडली के अनुसार आपके लिए यही सलाह है कि किसी भी बात को कहने के लिए आगे आइए और शर्मीलापन महसूस न करें। इस वर्ष आपके जीवन में रोमांस भी भरपूर होगा। आप कुछ महीनों के लिए अपने रोमांटिक भावनाआं को छुपाने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन अंतत: यह सामने आ जाएगा। इस साल आपकी शादी भी हो सकती है।

प्रेम से सराबोर

कर्क राशि वाले इस वर्ष एक शानदार प्रेम जीवन के लिए तैयार रहें। इस सिलसिले में आपकी सभी इच्छाएं और आकांक्षाएं 2017 में पूरा करने की तलाश में हैं। इस वर्ष आपका जीवन बहुत अच्छा है। इसके लिए आपके जीवनसाथी के प्रयासों का बहुत आभार है। इस साल कई उदाहरणों में, आप पहली बार कदम उठाएंगे। बिना शर्मिंदा हुए आप जीवन में जीभर कर खुशियों का आनंद लें और इन प्यारी यादों को अपने दिल में हमेशा के लिए संजो कर रखें। इस बीच आपकी प्रेम संगतता वृद्धि पर होगी इसलिए बहुत ज्यादा जुनून और प्यार के साथ तैयार रहें। आपके जीवन में ऐसे सुखद पल चंद्रमा और मंगल के जुड़ने के प्रभावस्वरूप आए हैं। आपका विवाह भी बहुत अच्छा होगा, यदि आपने अपनी कुंडली के अनुसार सारी योजना बनाई होगी।

संवेदनशील बनें

अगर किसी संबंध में पहले से ही संवेदनशील विषयों की कोई जगह नहीं है तो उनके संबंधों पर इसका असर पड़ सकता है। आपकी जन्मकुंडली से पता चलता है कि आप अपने विचारों में सर्व सम्मति प्राप्त करने के लिए अपने साथी से अनुकूल और समझदार ढंग से संवाद करते हैं। यदि आप कर्क राशि के जातक हैं, तो अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए अपनी रूमानी भावनाओं को व्यक्त करें। आपमें से कुछ जातकों के बीच गलतफहमी और राय में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आप इस बात को नजरअंदाज कर दें। संक्षेप में, संबंध निभाते समय सावधान, उचित और लचीला होना चाहिए। यदि अब तक ऐसा करने में आप सक्षम नहीं हुए हैं तो धैर्य रखें इस साल आपके सितारे आपको अपनी मंजिल को पाने में मदद करेंगे।

यही चीज आपकी शादी पर भी लागू होती है। जैसे- यदि आप पहले से ही विवाहित है या शादी की योजना बना रहें हैं तो इस साल कंुडली का विश्लेषण किया जाना बहुत जरूरी है।

सामाजिक

इस साल कर्क राशि वाले पुरुष और महिला सामाजिक रूप से बहुत सक्रिय होंगे। आप 2017 में कई तरह के दिमाग वाले लोगों को टक्कर देंगे, क्योंकि आप आत्म विश्वास से जीवन की यात्रा की ओर आगे बढ़ रहे हैं। चीजों के तेज गति से आगे बढ़ने की संभावना है, इसलिए अभिभूत मत हो। बस प्रवाह के साथ जाइए, इससे निश्चित तौर पर आप सही दिशा की ओर बढ़ रहें हैं। आप अपने भावनात्मक विस्फोट के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस साल शांत और रचनाशील रहिए।

शादी की संभावना

कर्क राशि के जो व्यक्ति पहले से ही एक रिश्ते में है, उनके लिए शादी की संभावनाएं हैं। ये जून से अक्टूबर के बीच हो सकती है, मगर यदि आप अपने लिए एक आदर्श महिला व पुरुष साथी की तलाश में हैं तो ये वर्ष उतना आपके लिए सहायक नही है। ऐसे में आप निराश मत हो, आप अरेंज मैरिज के लिए भी कोशिश कर सकते हैं। मगर इन सबके लिए आपको अपनी कुंडली का मिलान अवश्य कराना चाहिए।

परिवार शुरू करना

एक परिवार बनाने की कोशिश कर रहें कपल्स को इस साल थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। इसके समाधान के लिए आप ज्योतिष से बात कर सकते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।