language
Hindi

कुंभ वित्तीय राशिफल

राशि चक्र की ग्यारहवीं राशि कुंभ है। इनका ग्रह स्वामी शनि है, जिन्हें न्याय पसंद होता हैं। कुंभ राशि वालों के वित्तीय घर में को बृहस्पति और शुक्र संचालित करते हैं।

वित्तीय स्थिति में कुंभ राशि वालों को बहुत सफलता मिलती है क्योंकि इन्हें दो ग्रहों (गुरु और शुक्र) का साथ मिलता है। कुंभ राशि के जातक किसी भी क्षेत्र में अपना एक समान एवं शांत रवैया रखते हैं और वे सबके हित में काम करने वाले लोग होते हैं।

कुंभ राशि के वित्तीय कुंडली से पता चलता है कि वे एक असंगठित और बेतरतीब ढंग से पैसा खर्च नहीं करते हैं, वे किसी भी बड़े निवेश के लिए जाने से पहले दो बार सोचते हैं।

इस साल कुंभ राशि की धन स्थिति

कुंभ राशि वाले व्यक्ति बहुत सोच समझकर अपना धन खुद पर खर्च करते हैं और वे अपने दोस्तों के जीवन को भी बेहतर बनाते हैं। इसके अलावा वे अजनबियों की भी मदद कर सकते हैं। वे अपने सहज ज्ञान युक्त क्षमताओं के विस्तारीकरण से अपने वित्तीय स्थिति को बेहतर बना सकते हैं।

कुंभ राशि की कुंडली बताती है कि वे कार्यालय में और ऐसे वातावरण में अच्छे से काम करते हैं जहां सामाजिक एकत्रीकरण ज्यादा से ज्यादा हो। आप बॉस और अन्य अधीनस्थों की देखरेख में काम करते हैं। आप या तो टीम का प्रबंधन करने में सर्वश्रेष्ठ हैं या फिर आप एक ऐसी स्थिति में काम कर रहें हैं जहां आपको बहुत कुछ मिल रहा हो।

उस माहौल में ज्यादातर लोग एक अच्छे सेल्समैन बन गए हैं, जो आपके साथ मजेदार जोक शेयर करते हैं। लोग आपको सुनना पसंद करते हैं और वे आपकी सलाह को अपनाते हैं। इस वर्ष के पहले 10 महीनों में आप इसकी पृष्ठभूमि तैयार करिए। क्योंकि इस साल के अक्टूबर महीने में सबसे ज्यादा लाभकारी ग्रह बृहस्पति आपके कुंभ राशि में प्रवेश करने वाला है। जो कि आपके करियर के घर में विराजमान होगा और आपके लिए अप्रत्याशित अवसरों का रास्ता बनाएगा। आपको इस अनमोल समय का सदुपयोग करना चाहिए और इसमें किसी कमी की गुंजाइश न छोड़ें। यह समय कुंभ राशि के जातकों के लिए स्वर्णिम काल की शुरुआत करेगा।

इस साल के अगस्त महीने से आपकी वित्त वृद्धि शुरू होगी जो वर्ष के अंत तक चलेगी। अप्रत्याशित वित्तीय लाभ से आपके सारे सपने और चाहते तकरीबन पूरी हो जाएगी।

शुक्त्र और बुध प्रतिगामी आपको निवेश और वित्त स्थिति से संबंधित किसी भी बड़े समझौते को स्वीकृत करने से पहले आपको आगाह कर रहा है। आपके बेहतर यही होगा कि आप विदेशी पार्टियों से बातचीत एवं सौदा रोक दें।

दिसंबर का महीना आपको अपनी सीमाओं से परे जाने के लिए प्रेरित कर सकता है क्योकि आपकी आय में बढ़ोत्तरी और सुधार होंगे।

यदि आप पूरे एक साल के लिए वित्त और धन का विस्तृत विस्तृत विश्लेषण जानना चाहते हैं एवं अधिकतम लाभ के लिए आप हमारे पैनल के विशेषज्ञों का परामर्श ले सकते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।