language
Hindi

कुंभ विवाह राशिफल

इस साल कुंभ राशि वाले लोग जीवन, ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए मिलेंगे। कुंभ पुरुष और महिला दोनों को विकास के कई अवसर मिलेंगे और उन्हें अपने जीवन के हर पहलू में समृद्धि और विकास दिखेगा। उनकी ज्योतिष गणना से पता चलता है कि उनके रिश्ते एक नए चरण में प्रवेश करेंगे। जिसका सकारात्मक प्रभाव विवाह के साथ हर जगह दिखाई देगा। हालांकि आपकी जन्मकुंडली आपको सतर्क रहने और धैर्य रखने का संकेत भी दे रही है। क्योंकि शनि आपके जीवन की योजनाओं में अशांति पैदा करने के लिए तैयार है। कुंभ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बेहद संतोषजनक लग रहा है।

स्थानांतरण का समय

कुंभ जातकों के लिए 2017 स्थानांतरण के वर्ष की तरह लग रहा है। आपकी जन्मकुंडली आपको नई चीजें सीखने और जीवन में प्रवाह के साथ बढ़ने की ओर इशारा कर रही है। कुंडली के अनुसार आपकी मुख्य नींव में जबरदस्त बदलाव आ सकता है, लेकिन इस बारे में आप परेशान न हो, क्योंकि ये बदलाव सकारात्मतक होंगे। अक्टूबर की शुरुआत से, बृहस्पति तुला के घर में विराजमान होगा। यह आपके जीवन में आशावाद और सकारात्मकता लाएगा।

परीक्षणों का अंत

दिसंबर के मध्य तक शनि दृढ़ता से धनु में होगा। उस वक्त कुंभ राशि वाले परेशानियां झेल सकते हैं। जीवन में कई निर्णय बिंदुओं पर, तस्वीर बहुत धुंधली दिखाई देगी, कई रिश्ते आएंगे और जायेंगे और ये आपके सभी मानसिक बिंदुओं को चुनौती देगा, लेकिन इन सब से आप चिंता मत करिए। क्योंकि आपकी कुंडली यह भी बताती है कि ये एक अस्थायी दौर है। साल के अंत में जब शनि धनु से दूसरी राशि में जाएगा तब सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

सपनों को पूरा करना

2017 कुंभ राशि के लिए कई सपने की पूर्ति की तरफ भी संकेत करता है। संबंधों के मामलों में भी स्थिरता देखने को मिल रही है, खासतौर पर विवाह के रिश्तों में। आपका भावनात्मक पक्ष ध्यान का केंद्र होगा और आपकी कुंडली यह भी बताती है कि इस साल आप दूसरों की बजाय खुद की अच्छी देखभाल करने पर ध्यान देंगे।

भावनात्मक रूप से होंगे चरम पर

इस वर्ष कुंभ पुरुष और महिला दोनों अपने लव लाइफ के प्रति बेहद संवेदनशील और भावनात्मक हैं। आपमें से जो पहले से सफल विवाहित हैं, वे खुद को शांत महसूस कराने के लिए कुछ समय अपने साथी के साथ बिताने का सोचेंगे। मंगल और शुक्र ग्रह आपके संवेदनशील कौशल के साथ खेल-खेल रहें हैं और यही चीज आपको-आपके साथी को बेहद करीब से समझने में मदद करेगी। आपकी जन्मकुंडली में यह भी पता चलता है कि शादी या किसी अन्य रिश्ते में, जब भी कुछ गड़बड़ हो तो बेहतर होगा कि आप अपने साथी या प्रियजन के साथ बैठकर उस मुद्दे पर बात करें और इस मसले का हल निकालें।

सुसंगत मामला

इस साल कुंभ राशि के लिए रोमांस, प्रेम और विवाह एक सौहार्दपूर्ण मामला बन गया। कुंभ राशि वाले कुंवारे जातक इस साल कई संभावित साझेदारों को आसानी से आकर्षित करने और शादी के लिए राजी कर सकते हैं। आपकी कुंडली के अनुसार आप किसी भी रिश्ते में स्वभाविक और सच्चे रहें। अपने आप पर भरोसा रखें और अपने साथी को सबसे अद्वितीय तरीके लुभाने की कोशिश करें।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।