language
Hindi

मकर वित्तीय राशिफल

राशि चक्र की दसवीं राशि होती है मकर। इसके स्वामी ग्रह शनि देव होते हैं। कुंभ - भगवान शनि, कन्या - भगवान बुध, धनु - भगवान बृहस्पति, धन के घर में रह रहे हैं। मकर राशि के जातक अमूमन काफी अमीर और लोकप्रिय होते हैं और एक शानदार जीवन व्यतीत करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह बहुत मेहनती होते हैं और अपना अधिकांश समय आय के नए स्त्रोत खोजने और नियोजन में लगाते हैं। शनि ग्रह और कन्या के साथ इनका गठजोड़ मकर राशि के धन भाव पर राज करता है और बुध इन्हें सही रास्ते से पैसा कमाने की राह दिखाता है। लंबी अवधि की उपलब्धि हासिल करने के लिए वे आसानी से अपने अल्पकालिक लाभों का बलिदान करते हैं।

मकर राशि का वित्तीय राशिफल 2017

शनि के प्रभाव के कारण, वर्ष का प्रारंभिक भाग इतना उपयोगी नहीं होगा। आपको कड़ी मेहनत के परिणाम पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करना होगा। किसी से उधार लेने से बचें। इस बात का प्रखर योग है कि आपको भारी उद्योगों से संबंधित व्यवसायों में मुनाफा हो सकता है और साथ ही कोचिंग लाइन भी आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

मकर राशि के जातको को पैसा बचाना पसंद होता है और इस साल आप अच्छी बचत कर सकते हैं।

पैसा खर्च करने में मकर राशि के जातक पूरी सतर्कता और समझारी अपनाते हैं। घरों के लिए सजावट और अन्य सहायक उपकरणों पर खर्च करने से बचते हैं। यह हमेशा ज़रूरत की चीजों पर निवेश करना पसंद करते हैं और पैसों के मूल्य को समझते हैं।

मकर राशि के जातको के पास पिछले साल का ही काफी पैसा बचा रहेगा। शुक्र की स्थिति दर्शाती है कि इस साल मकर राशि के जातक काफी पैसा बना सकते हैं। इस साल सावधानी और नियोजित रूप से किए गए निवेश का बड़ा फल मिल सकता है। निवेश और नई आय के मामले में कानूनी अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है।

मकर राशि के सितारें कहते हैं कि उन्हें निवेश सोच-समझकर करना चाहिए। किसी भी निवेश से पहले आपको मौजूदा अर्थव्यवस्था के बारें में सही जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। बृहस्पति जिसके कारण अधिक मुनाफा होता है उसका परिगमन कर्क राशि में हो रहा है। यह किसी व्यक्ति की मौद्रिक स्थिति में बहुत बड़ा परिवर्तन कर सकता है। इस वर्ष में, दूसरों को धन उधार देने से बचें, क्योंकि समय पर इसे पुनर्प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। उद्योग और व्यापार में इस साल काफी लाभ हो सकता है क्योंकि आपका स्वामी ग्रह शनिदेव हैं जिनका लौहे और स्टील पर राज है।

2017 के दौरान, आप पेशेवर रूप से सफलता प्राप्त करेंगे और उत्साहित रहेंगे। सितारें बताते हैं कि कुछ अप्रत्याशित व्यय हो सकते हैं। 21 अगस्त को होने वाले सौर ग्रहण से संभलकर रहें और इस दौरान किसी को पैसा उधार लेने-देने से बचें। इसे से बचने की कोशिश करें।

10 अक्टूबर 2017 को बृहस्पति सामाजिक लाभ के अपने घर में प्रवेश करेंगे। आपको दीर्घकालिक परियोजनाओं के माध्यम से लाभ प्राप्त होगा और आप अपनी आय को छोटे व्यवसाय, अपनी जॉब आदि से भी बढ़ा पाएंगे। यदि आप वर्ष 2017 में अपने वित्तीय स्थिति की पूरी जानकारी चाहते हैं तो आपको हमारे पैनल से जुड़े विशेषज्ञों से सलाह लेनी चाहिए।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।