language
Hindi

मकर विवाह राशिफल

मकर राशि के जातक दिल के मामलों को बहुत गंभीरता से लेते हैं। चूंकि आप उद्देश्य और लक्ष्य पर केंद्रित होते हैं, इसलिए जल्दी कोई आपका दिल नहीं जीत पाता है। आपका यह व्यवहार साल 2017 में भी जारी रहेगा। चुनौतियां और समस्याओं के बावजूद आप अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर रहेंगे। आपके तीसरे घर में 4 मार्च 2017 से 15 अप्रैल 2017 तक शुक्र का प्रतिगमन होगा जिससे आपकी को अपील बढ़ा और आपके जीवन में अचानक नया रिश्ता सामने आ सकता है और यह रिश्ता शादी का भी हो सकता है!

साल 2017 में विवाह से जुड़ी चीजों को और अधिक स्पष्ट रूप से समझने के लिए, मकर राशि के जातक ज्योतिष विशेषज्ञ की मदद ले सकते हैं।

मिला-जुला साल

कोई भी इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता है कि आप बहुत शर्मीले हैं। आपके लिए उनके प्रति प्यार और भावनाओं को व्यक्त करना बहुत मुश्किल हो जाता है जिनका आप अधिक ख्याल रखते हैं जिसके कारण कई बार लोग आपको पत्थर दिल इंसान समझ बैठते हैं। प्रेम या विवाह के लिए यह साल मिला-जुला रहेगा - न तो अच्छा या न ही बहुत बुरा। छोटे-मोटे उतार और चढ़ाव के लिए तैयार रहें। इस राशि के अविवाहितों और सिंगल जातको के लिए मई के महीने में अच्छी खबर मिल सकती है। प्रेम और रोमांस के लिए, जुलाई और अगस्त सबसे उपयुक्त हैं। अगर आपकी शादी पहले ही तय हो गई है या जल्द ही कोई फैसला होना है तो पहले कुंडली मिलान अवश्य कर लें।

भावनात्मक संतुलन

राशिफल 2017 के अनुसार इस साल आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना चाहिए अन्यथा रिश्तों पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। एक साथ कई कामों को करने की वजह से आप अपने प्रियजनों को अपना समय नहीं दे पाएंगे। इस कारण आप निराश भी हो सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि परिवार और काम में संतुलन बना रहे। वैवाहिक जीवन की समस्याओं पर गंभीरता से विचार करें। अन्य रिश्तों की तरह विवाह में भी प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। अगर आपको शादी में कुछ समस्याएं नजर आ रही हैं तो उचित ज्योतिषी से सलाह लें।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।