language
Hindi

मीन राशिफल ( Rashifal)

हमारे विशेषज्ञ से पूछें

मीन कॅरियर राशिफल

एक वाक्य में मीन राशि के लोग - धार्मिक, संवेदनशील

जन्मजात इच्छा - एकीकरण

मीन राशि के जातक हमेशा ऐसा माहौल पसंद करते हैं जहां वह अपनी रचनात्मक क्षमताओं का सही प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि इन्हें दिल की सुनने की जरूरत होती है क्योंकि अक्सर यह लोगों की बातों में आज जाते हैं और दिल की नहीं सुनते। यह काफी संवेदनशील होते हैं और एक टीम प्लेयर होते हैं। हालांकि एक सीमा के बाद मीन राशि के जातको को उनकी सपनों की दुनिया से निकालने की जरूरत होती है वरना यह अपने कंफर्ट ज़ोन में ही फंसे रहते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

मीन राशिफल : कॅरियर

मीन राशि के जातक अलग-अलग क्षेत्रों में अपना कॅरियर बनाने में कामयाब हो सकते हैं। जीवन इन्हें जो भी अवसर प्रदान करता है, ये उसे बड़ी सहजता के साथ लेते हैं और उसका भरपूर लाभ उठाने की भी कोशिश करते हैं। इनके कल्पनाशक्ति में ही इनकी ताकत छिपी है, इसलिए अगर ये ऐसे क्षेत्रों में अपना कॅरियर बनाएं जिसका आधार ही रचनात्मकता है तो इन्हें भरपूर फायदा मिल सकता है। इन्हें चकौचौंध की दुनिया खूब लुभाती है, इसलिए कॅरियर के मामले में भी इनका रुझाव वहीं होता है। ये अपना ऑफिस या स्टूडियो खोल सकते हैं, चाहें तो फ्रीलांसर का दायित्व भी निभा सकते हैं। इनसे कड़ी मेहनत की उम्मीद करना बेमानी है, इसलिए इस तरफ तो ध्यान ही नहीं देना चाहिए। प्रतिस्पर्धा के समय ये बहुत दबाव में आ जाते हैं और मानसिक तौर पर परेशान हो जाते हैं।
उपयुक्त व्यवसाय और व्यावसायिक क्षेत्र
हथियार, पानी, नाव, अंतरराष्ट्रीय व्यापार, आयात-निर्यात, अस्पताल, रबड़, नमक, खानपान, वकील, से संबंधित व्यवसाय में कार्य करना मीन राशि के जातकों के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे। ये अच्छे नायक, नृतक, पुजारी, आध्यात्मिक गुरु, फोटोग्राफर, अध्यापक, नेता, साबित हो सकते हैं।
वित्तीय स्थिति
मीन राशि के जातक पैसे का हिसाब-किताब रखने के मामले में बहुत कच्चे होते हैं। जो लोग भावनाओं से खेलना जानते हैं, उनका सबसे पहला शिकार मीन राशि के जातक ही बनते हैं। ये चीजों का ध्यान नहीं रखते, यही वजह है कि इनके पास ज्यादा पैसे नहीं जुड़ते। ये सामाजिक जीवन का भरपूर आनंद उठाते हैं। कभी-कभार कर्ज लेकर भी ये लोग अपने खर्च पूरे करते हैं।
शिक्षा
मीन राशि के जातक एक समय में दो काम करने लगते हैं। ये बड़ी आसानी से दूसरों के साथ संबंध जोड़ लेते हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए इन्हें ईमानदारी का सहारा लेना चाहिए। इन्हें रोमांच से संबंधित बातें बहुत उत्साहित करती हैं।
1 से 3 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
इस डिग्री में जन्में लोग बहुत देशभक्त होते हैं, ये अन्य लोगों के प्रति सांत्वना रखते हैं। ये अच्छे मनोवैज्ञानिक, मानववादी साबित हो सकते हैं।
3 से 6 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
इस डिग्री में जन्में लोग बहुत देशभक्त होते हैं, ये अन्य लोगों के प्रति सांत्वना रखते हैं। ये अच्छे मनोवैज्ञानिक, मानववादी साबित हो सकते हैं।
6 से 9 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
ये किसी भी बात की तह तक पहुंचते हैं। इस डिग्री के जातक बहुत अच्छे सर्जन बन सकते हैं।
9 से 12 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
ये अच्छे आलोचक और प्रकृत्ति के जानकार होते हैं। अगर इस क्षेत्र में कॅरियर बनाएं तो इनके लिए बेहतर है।
12 से 15 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
जीवन और मृत्यु के बीच की समस्याओं को सुलझाने के लिए ये लोग अच्छे विकल्प ढूंढ़ निकालते हैं। अगर ये दर्शनशास्त्र, कोयला, सेना, कपड़ों की सिलाई जैसे क्षेत्रों में कॅरियर बनाएं तो इनके लिए फायदेमंद है।
15 से 18 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
रेलवे, पुलिस, दर्शनशास्त्र, सोना, वकील, जैसे क्षेत्रों में कॅरियर बनाना इस डिग्री के अंतर्गत जन्में जातकों के लिए लाभदायक रहेगा।
18 से 21 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
इन्हें तर्कों से बहुत प्रेम होता है, ये अच्छे वकील, चिकित्सक, खिलाड़ी साबित होते हैं। इन्हें खानपान या खेलकूद से संबंधित क्षेत्रों में अपना कॅरियर बनाना चाहिए।
21 से 24 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
अच्छे, नर्तक, कवि, उपन्यासकार और वकील साबित होते हैं कन्या राशि के अंतर्गत इस डिग्री में जन्में जातक
24 से 27 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
इनके भीतर एक अलग सा आकर्षण होता है, लोग इनकी बात सुनते हैं। इन्हें अच्छा वक्ता कहा जाता है।
27 से 30 डिग्री के बीच जन्में मीन राशि के जातक
अगर ये लेखक, उपन्यासकार या किसी खेल संबंधित क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाएं तो इनके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा।