language
Hindi

मीन विवाह राशिफल

वर्ष 2017 मीन राशि के लिए काफी रहस्यमयी हो सकता है। इस साल जहां आपको कई खुशियां मिलेंगी तो वहीं ज्योतिष शास्त्र यह भी कहता है कि आपको कुछ नुकसान झेलना पड़ सकता है। लेकिन इससे आपको डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस पूरे साल मंगल ग्रह का आपको सहयोग मिलेगा। यह आपको सकारात्मक शक्ति प्रदान करता रहेगा। पुरानी परिस्थितियां, पुराने रिश्ते और पुरानी आदतें सामने आ सकती हैं। मीन राशि के पुरुष और महिलाएं लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे फिर चाहे वह इमोशनल स्पोर्ट हो या फिर सहानुभूति। इस साल विवाह के भी योग बने हुए हैं।

जोरदार शुरुआत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल की शुरुआत मीन राशि के लिए बहुत ही बेहतरीन होगी। हालांकि साल की शुरुआत में मिलने वाले सौभाग्य को साल भर बनाएं रखने के लिए अपनी बोली पर भी काबू रखें क्योंकि मंगल आपका साथ पूरे साल नहीं देगा।

वर्ष के मध्य तक, चीजें थोड़ी गड़बड़ हो सकती हैं लेकिन आपको साल के अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा। शादी विवाह के कार्य जल्दी से निपटा लें।

कुंडली में नेप्च्यून

स्वामी ग्रह नेप्च्यून का प्रभाव पूरे साल बना रहेगा। यह आपकी इच्छा के अनुसार जिंदगी जीने में सहायता करेगा। लेकिन याद रखें, जीवन भर अपनी समस्याओं से लड़ने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए। 2017 में मंगल आपकी कुंडली में प्रवेश करेंगे; यह आपके जीवन में अधिक ऊर्जा और उत्साह लाएंगे। फरवरी 2017 में आपके जन्म कुंडली में सौर ग्रहण का भी योग है। इसके कारण आपको ईश्वरीय शक्ति और आशीष प्राप्त होगा।

शुक्र का प्रभाव

इस साल अप्रैल में, शुक्र प्रतिगामी चाल में चला जाएगा। इसके कारन पुरुष आलसी हो सकते हैं। हालांकि, अक्टूबर के मध्य में, बृहस्पति वृश्चिक के राशि चक्र में प्रवेश करेंगे जिससे आपकी कुंडली पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस ज्योतिष बदलाव के साथ, आप आशावाद से भरे हुए होंगे और नए संबंधों को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। यह विवाह की इच्छा रखने वालों के लिए शुभ समय है।

शनि भी दिसंबर के मध्य में धनु राशि से मकर राशि में आएंगे है। गैर-जरूरी संबंधों से दूर रहें।

प्यार और शादी

शादी और प्यार के लिए साल 2017 अच्छा दिख रहा है। अविवाहितों को साथियों की प्राप्ति होगी। हालांकि किसी से भी रिश्ता जोड़ने से पहले कई बार-सोच विचार कर लें। जहां तक रिश्तों की बात है तो वफादारी, प्रतिबद्धता और समर्पण आपके लिए अहम होंगे। शादीशुदा जातक थोड़ी सतर्कता बरतें। पति-पत्नी के बीच आपसी मतभेद होने की संभावना है। हालांकि जीवनसाथी के साथ समय बिताने का भरपूर मौका मिलेगा।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।