language
Hindi

मेष वित्तीय राशिफल

राशि चक्र की पहली राशि मेष है। जो प्रचंड मंगल ग्रह स्वामी से नक्षत्र पर राज करता है। मेष की वित्तीय स्थिति जुनून और ऊर्जा के जरिए प्रभुत्व स्थापित करने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वित्तीय घर की स्थिति के अनुसार जातक के रुतबे और तरक्की का अनुमान लगाया जा सकता है।

ये साल मेष राशि के लोगों के लिए एक नया अध्याय है। उनके लिए एक नया वित्त अध्याय वर्ष है। मेष राशि की जन्म कुंडली से पता चलता है कि वित्त संबंधित सभी स्त्रोतों को नई शुरुआत मिलेगी। मई में वृषभ राशि में ब्रहस्पति और शनि की बनी युति आपके लिए लाभकारी है। ये आपकी आय को बढ़ाने में मददगार है। नए अवसर आपकी प्रतिक्षा में हैं और ये आपका साथ लंबे सफर के लिए देंगे। यह आने वाले वर्षों में आपको व्यवस्थित करने में मदद करेगा।

मेष राशि कुंडली के अनुसार आप यदि इस साल जॉब छोड़ने का मन बना रहें हैं, तो ऐसा न करें। इस साल के आखिरी महीने आपके लिए शांतिजनक होंगे।

विलासिता का शासक शुक्र आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपके वित्तीय क्षेत्र को इस ग्रह से आवश्यक सहायता मिलेगी। यह वित्तीय भुगतान को बेहतर बनाने में मदद करेगा। चूंकि मंगल ग्रह शुक्र के साथ जुड़ रहा है और ये आठवें घर अर्थात धन भाव में बैठा है इससे आपको वित्तीय उपहार और पुरानी धरोहर मिल सकती है।

आपकी कुंडली के अनुसार शनि की भी दृष्टि है। इसलिए आपको वित्तीय निर्णय सोच समझ कर लेने होंगे। आपके लिए वास्तव में क्या मायने रखता है, उसके लिए आपको ध्यान रखना होगा। आपके लिए आपके सिद्धांत सबसे ज्यादा अहम होंगे। इसलिए इसके प्रति आपको अपनी अंतर चेतना से केंद्रित होना होगा।

बुध आपके तीसरे घर का स्वामी है और इसकी उलटी चाल आपके वित्त स्थिति में कुछ कठिनाइयां ला सकती है। आपको इस अवधि के दौरान किसी भी संपर्क, सौदों और नए कार्य में हाथ डालने से बचना चाहिए। किसी भी नए निवेश से पहले दो बार जरूर सोचे।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।