language
Hindi

मिथुन वित्तीय राशिफल

मिथुन राशि चक्र की तीसरी राशि है। इसका ग्रह स्वामी बुध है। इस साल आपके वित्तीय घरों में चंद्रमा, शनि और मंगल बैठे रहेंगे। शुरुआत में आपके करियर के घर में चंद्रमा बैठा था।


मिथुन राशि का फाइनेंस

ये बहुत जरूरी है कि मिथुन राशि वाले जातक किसी भी चीज में निवेश करने से पहले दो बार अवश्य सोचें। आपके शुरुआती दौर इस मामले में अच्छे नहीं गुजरे हैं। इसलिए आगामी दिनों में इस पर ध्यान रखें। फिलहाल सितंबर और अक्टूबर महीने में आपको रुपए-पैसे के क्षेत्र में थोड़ा राहत मिलेगी। इसके अतिरिक्त आप यात्रा कर सकते हैं और लेन-देने से जुड़ी चीजे आपसे अपील कर सकती हैं।

जो मिथुन राशि वाले कोई काम नहीं कर रहें हैं, उन्हें कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। इस साल के ज्योतिष विज्ञान के अनुसार आपकी कुंडली यह बताती है कि इस वर्ष आपको कुछ अच्छे जॉब और फायदेमंद करियर मिल सकता है, जो आपकी झोली चांदी के सिक्कों से भर देगा अर्थात आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। ये मौका पाने के लिए आपको अपने बॉयोडाटा को अपडेट करने रखना चाहिए।

यदि आप मशीनरी, तेल, खनन और मोटर वाहन भागों के व्यापार में हैं तो इस वर्ष इन क्षेत्रों में भारी वित्तीय विकास हो सकता है। अन्य व्यवसाय में भी, आप सफल होंगे और आपको भाग्य एवं कड़ी मेहनत से पैसा मिलेगा। आप तभी सफल होंगे जब आप अपने वित्तीय स्थिति के बारे में खुद निर्णय लेंगे।

यह आपके वित्त के विषय में बातचीत करने का एक बहुत अच्छा समय है। साल के अंत तक आपके पास तरक्की के कई संसाधन हो सकते हैं। फिर भी आपको उधार लेने के दौरान अपनी नजर बनाएं रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ये बाद में आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकता है और आपको मौद्रिक मामलों में भी झड़प का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए एक बेहतर वित्तीय वर्ष के लिए ऋण, लोन और बकाए बिलों को चुकाने पर ध्यान रखें।

वर्ष 2017 की ज्योतिष गणना से पता चलात है कि इस वर्ष आपकी जमा-पूंजी भी अच्छी वृद्धि होगी। आपकी कुंडली के अनुसार इस साल आप खुद को अपने क्षेत्र में निपुण कर लेंगे। साथ ही आप अपने पिछली कड़ी मेहनत का फल पाएंगे

नवंबर और दिसंबर के अंत तक आपका दिल खुशियों से भर जाएगा और आप उस संतुष्टि का अनुभव करेंगे जिसमें आखिरकार आपने वो वित्तीय और व्यवसायिक चीज पा ली है, जिसको पाने के लिए कभी आपने बहुत मिन्नतें की थी।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।