language
Hindi

मिथुन विवाह राशिफल

यह साल मिथुन राशि वालों के लिए धीमा बदलाव वाला है। ज्योतिष गणना के अनुसार आपकी कुंडली बताती है कि उन्हें जीवन की सभी घटनाओं के साथ तालमेल रखने के लिए बेहद मदद मिलेगी।

ज्योतिष अनुमान के अनुसार प्रिय मिथुन, अपने पंख खोलो और आत्मविश्वास के साथ ऊंची उड़ान भरो। कुछ भी आपको विकास और समृद्धि के स्त्रोत हासिल करने से नहीं रोक सकते। इस वर्ष आपको उन्नति में महिला के भाग्य का साथ मिल रहा है और आपकी कड़ी मेहनत इस वर्ष आपकी सफलता और विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। आप अपने इस भाग्या को अपनी शादी की योजना बनाकर और भाग्यशाली बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए आप पहले अपनी जन्म कुंडली किसी अच्छे ज्योतिषाचार्य से मिलवा लें।

अपने रिश्ते बनाएं

इस वर्ष आप अपने रिश्तों को (व्यक्तिगत एवं व्यवसायिक) बढ़ावा दें। 2017 आपके प्रेम के लिए सबसे बेहतर समय है। यदि आपको इस दौरान कोई ऐसा साथी नहीं मिलता है तो अपने किसी दोस्त को अपना प्रेमी व जीवनसाथी बनाने की कोशिश न करें। आपका साथी कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जिसे आप पहले से जानते हो। आपके पास सफल होने के लिए सब कुछ है, इसलिए चिंता न करें। अपने आराम वाले क्षेत्र से जीवन में आगे बढ़ें। यदि आप इस साल कई जगह घूमते हैं तो आपको अपनी पसंद का साथी मिलने की संभावना ज्यादा होगी। ये समय कई नए और रोमांचक प्रयासों का है, इसलिए अपने बनाए पुराने नियम को भूल जाओ।

उच्च ऊर्जा का दौर

इस साल, आपके कुंडली विश्लेषण में शनि का वृश्चिक से धनु की ओर गमन दिखा रहा है। ये आपकी शादी, रिश्ते और साझेदारी वाले घर पर प्रभाव डालेगा।

घर में खुशियां

इस साल मिथुन जातकों को घर पर खुश और आनंदित होना चाहिए। घर का वातावरण बहुत खुशहाल और सकारात्मकता के साथ आशाजनक, जीवंत और भव्य लग रहा है। मिथुन राशि वालों के बाहरी दुनिया के लोगों के साथ अच्छे नेटवर्किंग कौशल होने से उन्हें घर पर भी कई लोगों के इक्कट्ठा होने से पर संतुष्ट रहने में मदद मिलेगी। घर के सदस्यों को एक साथ जोड़ने का काफी श्रेय घर के बुर्जुग या मां को जाता है।

संबंधों में कूटनीति

एक मिथुन जातक को उसकी स्पष्टता और सीधी बात रखने के लिए जाना जाता है, लेकिन इस साल कृपया अपने सभी रिश्तों में थोड़ा सा कूटनीतिज्ञता बनाए रखें। सामाजिक रूप से खुद को दिलचस्प लोगों के बीच घिरा होने के लिए तैयार रहें और कई बुद्धिजीवियों के सािा उत्तेजक बातचीत के लिए तैयार रहें। हालांकि, किसी भी मुद्दे पर एक मजबूत रुख मत लें और जहां तक संभव हो, विवादों से दूर रहें। इस वर्ष भी आपके रिश्तों और प्रेम संबंधों में कुछ स्पष्टता एवं संचार की कमी नज़र आ सकती है। इस साल परिवार और शादी के मामलों में भी थोड़ी चुनौतियां सामने आ सकती हैं। इसलिए आपको उनके प्रस्ताव के प्रति अधिक व्यावहारिक और उचित दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता होगी।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।