language
Hindi

सिंह राशिफल ( Rashifal)

हमारे विशेषज्ञ से पूछें

सिंह कॅरियर राशिफल

एक वाक्य में सिंह राशि के लोग - गर्वित, सशक्त इच्छाशक्ति से युक्त, विश्वसनीय, सचेत रहने के लिए शक्ति

जन्मजात इच्छा - शक्ति हासिल करने की

सिंह राशि के जातक 'कार्य करने' में विश्वास करते हैं और इसलिए वे अपने कार्यों को उच्च ऊर्जा से प्राप्त करते हैं। वे हमेशा कुछ करने में व्यस्त रहते हैं इस कारण अपने परिवेश से अनजान रहते हैं। वे बहुत महत्वाकांक्षी, आशावादी और रचनात्मक होते हैं। वे हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विश्वास रखते हैं और वे अपनी नौकरी व चुने हुए व्यवसाय के लिए प्रतिबंद्ध रहते हैं। हालांकि, सिंह जातक हमेशा हर जगह खुद को बतौर मालिक देखना चाहते हैं। वे अपने लीडर बनने के जन्मजात गुण के कारण अच्छे मालिक बन सकते हैं। वे आत्मा से उदार होते हैं और वे बिना किसी विचार के पैसा खर्च करते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

सिंह राशिफल : कॅरियर

सिंह जातक के लिए नौकरी की संतुष्टि बेहद जरूरी है। चाहिए वे हमेशा नेतृत्व की स्थिति के लिए प्रयासरत रहते हैं। वे अनुशासित, उत्साही और आशावादी होने की वजह से उत्कृष्ट आयोजक, प्रबंधक और नेताअ बनते हैं। वे स्वभाव से महत्वाकांक्षी होते हैं और उन्हें प्रभार लेना व प्रतिनिधित्व करना पसंद होता है। वे उत्साह और आत्मविश्वास से भरे होने से अपने कार्यों में स्थिर होते हैं। आमतौर पर वे आय, सुरक्षा की नौकरी तय करते हैं और यह उन्हें अथक कार्य करने की क्षमता भी देता है। कभी-कभी वे कट्टरपंथी विचारों के होते हैं। इसलिए, उन्हें नतीजे पर पहुंचने से पहले दूसरे लोग से विचार और सुझाव लेना चाहिए। वे किसी भी बहस, विवाद एवं कार्य आदि में शेर की तरह दहाड़ते हैं, जो उन्हें परेशानी में डाल देता है। इसलिए उन्हें ज्यादा क्रोध से बचना चाहिए, अपनी चाहतों पर नियंत्रण रखना चाहिए, अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना चाहिए, एक आकर्षक ढ़ंग से बर्ताव करना चाहिए, बुढ़ापे के लिए मितव्ययी होना चाहिए और अपनी जमा-पूंजी को व्यवस्थित रखना चाहिए।
उपयुक्त व्यवसाय और व्यावसायिक क्षेत्र
उनके लिए उपयुक्त व्यावसायिक उद्योगों में होटल, कोयला, सोना, मणि, पशु, अनाज, कृषि, पशुपालन, भूविज्ञान, शिक्षण, अभिनय, कानून, अवकाश प्रबंधन, कांच, वस्त्र, रेशम, शानदार वस्तुओं, फैशन डिजाइनिंग शामिल हैं। वे अभिनेता, निर्देशक, नर्तक, निर्माता, फैशन मॉडल, ब्यूटीशियन, एक्ज़ीक्यूटिव, एजेंट, टीचर्स, गड़बड़ी, पॉप स्टार, खिलाड़ी, राजनीतिज्ञ, सैन्य पुरुष, सुपरिथम, राजदूत, लेखा परीक्षक, आर्किटेक्ट्स, वकील, न्यायाधीश, पुजारी, प्रशासक के रूप में भी उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त वे वकील, न्यायाधीश, सोना स्मिथ और कॉर्डियोलॉजिस्ट बन सकते हैं।
वित्तीय स्थिति
आमतौर पर पैसा के मामलों में सिंह जातक भाग्यशाली होते हैं। वे दिमागदार जीवन शैली को बनाएं रखने के लिए जाने जाते हैं। सिंह राशि वाले पैसा कमाने में अच्छे होते हैं, लेकिन उसी वक्त वे ये रुपए बुद्धिमता से बारिश के दिनों के लिए जोड़ते हैं उस समय खर्च नहीं करते। वे एक सतर्क निवेशक होते हैं। वे आय के अपने दूसरे स्त्रोत को अच्छे से विकसित कर सकते हैं। सिंह राशि वाले शायद ही अपनी मेहनत की कमाई खो देते हो। आम सामान्यत: भाग्यशाली होते हैं और आपके पास कई संसाधन होते हैं। वे अक्सर विश्वास और अधिकार की स्थिति पर काबिज़ होते हैं। वे बड़े मुद्दों से निपटने की कोशिश करते हैं और मामूली जानकारी को अधीनस्थों के लिए छोड़ देते हैं। सिंह जातक दयालू होने से वे अक्सर लोगों की ज़रूरत में मदद करते हैं।
शिक्षा
सिंह राशि वाले व्यक्ति ज्यादातर जीवन में खुश और दमदार स्वभाव के होते हैं। वे हमेशा एक सीधा नजरिया रखते हैं। जब वे जवान होते हैं तब वे चमकदार रंगों और संगठनात्मक क्षमताओं के विकास खेल का आनंद लेते हैं। वे हमेशा लोगों के ध्यान केंद्र में रहना चाहते हैं और अपनी कभी न खत्म होने वाली प्रशंसा सुनना पसंद करते हैं। उनकी विचार प्रक्रिया धीमे होती है, लेकिन ये जानबूझकर किया गया होता है। अक्सर विवरणों की अनदेखी की जाती है और निष्कर्ष मुख्यत: तथ्यों के बजाय अंतर्ज्ञान पर आधारित होते हैं। सिंह राशि वाले ज्यादातर शैक्षिक क्षेत्र को चुनते हैं, इसमें निश्चित तौर पर उन्हें सफलता का भरोसा होता है।
1 से 3 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
प्रदर्शन, चित्रण, भव्यता, संचार एवं वार्तालाप में अच्छे होने के कारण वे मोती-मछुआरे, फोटोग्राफर व भाषाविद के रूप में सफलता प्राप्त करते हैं।
3 से 6 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
मानव जीवन की और विचार की अच्छी समझ रखने वाले ऐसे जातक दार्शनिक, देखभाल करने वाले, अधीक्षक, ज्योतिषी, आशावादी और शराब व्यापारियों के रूप में जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।
6 से 9 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
नौकरीपेशा से इस्तीफा देने की भावना रखने एवं नए खोज की इच्छा रखने के कारण ये वैज्ञानिक और विचारक के रूप में कामयाब हो सकते हैं।
9 से12 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
श्रमसाध्यता में रुचि के साथ, अच्छा अंतर्ज्ञान होने से वे आध्यात्मिक विज्ञान के क्षेत्र में, आध्यात्मिक चिकित्सक और मानसिक पाठक के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।
12 से 15 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
आज्ञाकारिता, सद्भाव व दिखावापन में दिलचस्पी होने से ऐसे जातक लिनन कपड़े के निर्माता, नृतक, संगीतकार, मानवतावादी और ज्योतिषी के रूप में सफल हो सकते हैं।
15 से 18 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
नम्रता, श्रद्धा, सुरक्षात्मक प्रकृति, कपड़ों और शुद्धिकरण से संबंधित मामलों में अच्छी रुचि के कारण ये केमिस्ट, धातू कर्मी, पेपर निर्माता, फोटोग्राफर, वेटर, कपड़ा व्यापारी, दर्जी, धोबी, टेक्नोलॉजिस्ट बन सकते हैं।
18 से 21 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
बहुमुखी, परिवर्तनशील मन और क्षमाशील रवैये वाले ऐसे जातक अभिनेता, अन्वेषक, जादूगर, इंजीनियर और अनाज व्यापारी बन कर सकते हैं।
21 से 24 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
किसी भी स्थिति में खुद को वैसे ढाल लेना और प्रतीकात्मकता के प्रति प्यार के चलते वे बेहतर तैराक, इतिहासकार, कॉमेडियन एवं नाविक बन सकते हैं।
24 से 27 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
कुशलता और तरल पदार्थों में दिलचस्पी के साथ वे जहाज निर्माणकर्ता, जहाज के मालिक, कारीगर और उपन्यासकार के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।
27 से 30 डिग्री के बीच पैदा हुए सिंह जातक
कल्पनाशील होने एवं कहानी सुनाना पसंद होने से वे एक उपन्यासकार, पेंटर, व्यापारी और बाल बनाने वाला बन सकते हैं।