language
Hindi

सिंह स्वास्थ्य राशिफल

सिंह राशि के स्वास्थ्य कुंडली से पता चलता है कि ये जातकों के लिए शेर की तरह गतिशील वर्ष रहेगा। इस राशि का ग्रह स्वामी सूर्य है, जिसे नक्षत्रों का राजा भी कहा जाता है। सिंह राशि वाले लोग आक्त्रामक होते हैं और कभी-कभी वे निर्णय लेने में बहुत कम समझदारी दिखाते हैं। इसलिए ज्योतिष विज्ञान की यही सलाह है कि इस वर्ष सिंह राशि के जातक किसी भी चीज को लेकर जुनूनी रहें। सिंह राशि के जातकों के स्वास्थ्य और बीमारी के घर के स्वामी शनि हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि और सूर्य दोनों ही एक-दूसरे के विरोधी हैं। वे एक-दूसरे के लिए अत्यधिक प्रतिवादी हैं, फिर भी कुल विश्लेषण कुंडली में सूर्य और शनि की स्थिति पर निर्भर करता है।

साल की शुरुआत सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छी थी। इनके स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार ऐसे व्यक्तियों को इस वर्ष रोगों को लेकर कोई बड़ी चिंता नही होगी। फिर भी शनि के अपने 5 वें घर में होने से आपको संक्रमण का खतरा हो सकता है। वहीं ब्रहस्पति की मौजूदगी आपके लिए फायदेमंद होगी, लेकिन आपको लक्षण के बारे में सावधान रहना होगा क्योंकि इसमें तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता होती है। किसी भी खतरनाक लक्षण की अनदेखी न करें। आपके लिए सबसे बेहतर होगा कि आप ऐसा भोजन छोड़ दें जो आपके त्वचा रोग का कारण बन सकते हैं। ये वर्ष आपके अच्छे और बुरे स्वास्थ्य से भरा एक दिलचस्प मिश्रण होगा। आप कई बार बीमार नहीं होंगे, लेकिन आप हमेशा पूरी तरह से स्वस्थ्य भी नहीं होंगे। सिंह राशि का स्वास्थ्य राशिफल इस वर्ष उच्च और निम्न ऊर्जा की अवधि की मांग करता है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए आप अपने जीवन में उचित अनुशासन रखें।

आप इस साल अच्छे एवं बेहतर स्वास्थ्य से आकर्षित हो सकते हैं। जीवन में सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। सिंह राशि की स्वास्थ्य कुंडली जातक को आगाह करती है कि कि आप बेहतर और सकारात्मक जीवन के लिए अपने आध्यात्मिक शांति व सेहत को न भूलें। आप अपने अच्छे समय से फायदा उठाने की कोशिश करें और इस मौके को हासिल करने के लिए सबसे पहले कदम बढ़ाएं। यदि आपमें कम ऊर्जा है, तो आप कुछ समय आध्यात्मिक अभ्यास जैसे- ध्यान करें। व्यायाम और योग के साथ संतुलित आहार आपके स्वास्थ्य के लिए अद्भुत काम करेगा।

एक तनावपूर्ण जीवनशैली और भावनात्मक आघात सिंह राशि के जातक के स्वास्थ्य को ट्रोलिंग व्हील अर्थात खराब स्थिति में ला सकती है। इसलिए एहतियात जरूरी है। यदि आप प्यार में हैं और भावनात्मक रूप से परेशान हैं तो यह देखने के लिए सही समय है कि आपके जीवन के लिए क्या जरूरी है। आपके लिए इस समय यही सही होगा कि आप अपने रिश्ते से एक ब्रेक ले और दोबार इस रिश्ते को नए तरीके से शुरू करें। आराम के अन्य तरीके भी हैं। जिसमें यात्रा और जॉगिंग शामिल है। उचित स्वास्थ्य के लिए एक बहुत अच्छी कहावत है '/स्वास्थ्य ही पूंजी है/'। सिंह राशि के जातक को टीम गेम, वजन संबंधित टे्रनिंग और दूसरी बॉडी बिल्डिंग व्यायाम अच्छी लगेगी। सिंह राशि के जातक अक्सर सामाजिम पार्टीयों में शराब का सेवन करते हैं, इसलिए उन्हें इसे सीमित मात्रा में लेनी चाहिए, क्योंकि किसी भी चीज की अधिकता आपके स्वास्थ्य को परेशानी में डाल सकती है।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।