language
Hindi

सिंह विवाह राशिफल

हे सिहं राशि के जातक, अपने सपनों की दुनिया को जीने के लिए इस साल तैयार रहो। सिंह राशि वालों के लिए ये साल वित्त, विकास और अवसरों के दृष्टिकोण से बेहतर है। इस वर्ष शनि के वृश्चिक राशि से धनु राशि में जाने से आपका बच्चों एवं वित्त का घर प्रभावित होगा। चीजें भले ही धीमी गति से हो, लेकिन ये आपके लिए फायदेमंद रहेगा। ये वर्ष यह भी सौगात लेकर आया है कि आप इस बार अपनी इच्छानुसार उच्च तरीके से जीवन जीये और साल के अंत तक आप खुद को एक बेहतर स्थिति में पाएंगे। आप हमेशा की तरह इस बार भी एक निडर राजा (लाल शेर) की तरह रहेंगे और आप जीवन में बिना रुके आगे बढ़ते रहेंगे।

सुखद प्रेम जीवन

आप तैयार रहिए क्योंकि आपको अपने साथी के साथ बेहतरीन पल बिताने के लिए कई मौके मिलने जा रहें हैं। इस बीच तीव्र तर्कों से इनकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन आपके जन्म कुंडली में अपाके सितारों के सकारात्मक प्रभाव से, प्यार हर बाधा को पार कर सामने आएगा। प्रिय सिंह जातक, आप अपने उच्च स्तर की समझ, प्रतिबद्धता और साहचर्य से आगे नहीं निकल सकते। इस पूरे वर्ष आप अपने साथी के लिए आसानी से अपनी भावना व्यक्त कर सकते हैं। जो आपके शादी और रिश्ते के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा। इस बीच आक्रामकता और हताशा के लम्हें भी आएंगे, लेकिन आप इसके बुरे प्रभाव को अपनी शादी व प्रेम संबंध में न पड़ने दें। अपने साथी की सहायता और समझ का सहारा लें।

शादी की संभावना

यदि आप किसी के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो यह वर्ष आपकी शादी में मदद करेगा। आपकी जन्मकुंडली के अनुसार अगस्त महीने से आपके लिए शादी का समय अच्छा है। हालांकि, यदि आप अकेले हैं, तो 2017 की आखिरी तिमाही के दौरान आप अपना प्यार पा सकते हैं और आप दोनों के संबंध लबे समय के लिए चलेंगे।

बच्चे और परिवार

आपकी जन्मकुंडली के अनुसार आपके साल की शुरुआत असंतोष जनक थी। आपको अपने बच्चों और परिवार को लेकर थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी, लेकिन अब ये धीरे-धीरे स्थिर हो रहा है और आपके जीवन को शांत बना रहा है। अक्टूबर के अंत में आपको कुछ छोटी परेशानी फिर घेर सकती है। इसके साथ आप इस वर्ष यात्राओं के लिए अपने घर-परिवार से दूर रह सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई की बात करें तो वे आपकी उम्मीदों के अनुरूप बेहतर प्रदशर्ज्ञन करेंगे। इसलिए जश्न के लिए तैयार हो जाइए। आपके घर में इस वर्ष नन्हें शख्स का आगमन हो सकता है।

संवेदनशील बनें

प्रिय सिंह जातक अपने पति व पत्नी का ध्यान रखें और उनके लिए संवेदनशील रहें। इस साल तनाव के कुछ तत्वों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। आपके राशिफल के अनुसार आप अनावश्यक तर्कों से दूर रहें। आपके सामने आने वाली किसी भी परेशानी का जड़ से हल निकालें, इसमें कोई कड़वाहट न रहने दें।कभी भी यह साबित करने की कोशिश न करें कि आप अपने पति से बेहतर हैं। आपका कोई नजदीकी आपके रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने की कोशिश हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।