language
Hindi

तुला राशिफल (Tula Rashifal)

Oct 18, 2018
प्रस्तुति Pankaj khanna

हमारे विशेषज्ञ से पूछें
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

तुला राशिफल (Tula Rashifal)

जन्म तिथि:   22 सितंबर से 22 अक्टूबर
राशि चक्र समूह:   वायु
राशि विशेषता:   मौलिक
भाग्यशाली रंग:   गुलाबी, हल्का नीला, काला, पीला, सुनहरा पीला
भाग्यशाली दिन:   शुक्रवार
भाग्यशाली अंक:   06
स्वामी:   शुक्र
ताकत:   समझदार, सांत्वना रखना, दयालु, सभी से मिलकर रहना
कमजोरियाँ:   निर्णय क्षमता की कमी, आकर्षण का केन्द्र बनने की चाहत, ईर्ष्या की भावना
पसंद:   शांति, घूमना-फिरना, दोस्ताना व्यवहार
नापसंद:   लड़ाई-झगड़े, प्रतिकूल परिस्थितियां, ज्यादा बोलना, किसी एक चीज से चिपक जाना

एस्ट्रोस्पीक पर सर्वाधिक चर्चित पूजाएं

सामूहिक नवरात्रि पूजा: 10 से 18 अक्टूबर, 2018
पूजा के लाभ यह पूजा आपके जीवन में खुशहाली लेकर आएगी यह पूजा आपको जीवन की समस्त नकारात्मक ऊर्जा...  और पढ़ें »
अष्टमी और नवमी पर कन्या पूजा: 17 – 18 अक्टूबर, 2018
पूजा के लाभ यह पूजा आपको निर्धनता से मुक्ति दिलवाती है। यह पूजा आपको बुद्धिमता और सफलता...  और पढ़ें »

तुला राशिफल

प्रस्तुति ऋतू शुक्ला
सौरमंदल में मौजूद ग्रहों के आधार पर 12 राशियां निर्धारित हैं, इनमें तुला राशि का स्थान सातवें पर है। वायु को तुला राशि का प्रतिनिधि तत्व माना गया है, साथ ही यह मौलिक और सकारात्मक भी है। तुला राशि के जातक खुले विचारों वाले होते हैं, ये कोमल और खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं। तुला राशि के अंतर्गत आने वाले जातक बहुत शांत होते हैं, इनमें घमंड नाम की कोई चीज नहीं होती। इनके संपर्क में आने वाले लोग भी इनकी संगत में रहते हुए काफी अच्छा महसूस करते हैं, सिक्के के दोनों पहलुओं पर नजर रखने वाले ये लोग आलीशान जीवन जीने की चाहत रखते हैं। अच्छे कपड़े पहनना, महंगी गाड़ियों में घूमना, ये सब इनकी इच्छा होती है। इनका स्वभाव संतुलित होता है, हर चीज को तोलना और फिर सही चीज को समझना, ये इनकी मौलिक खूबी है।

चारित्रिक विशेषताएं

तुला राशि के जातक अत्याधिक आकर्षक और शांति पसंड होते हैं। इन्हें अकेला रहना नहीं पसंद, अकेले कोई काम करना नहहो या कोई निर्णय लेना हो, ये इनके लिए बहुत मुश्किल होता है। इन्हें एक ऐसे साथी की तलाश रहती है जिसपर ये पूरी तरह विश्वास कर पाएं। दिलचस्प लोग, अच्छी किताबें और समझदारी भरी वार्तालाप, तुला राशि के लोगों को यह बहुत भाता है। तुला राशि के जातक शुक्र ग्रह से प्रभाव में होते हैं, इन्हें हर खूबसूरत चीज से बहुत प्रेम होता है।

प्रेम और विवाह

तुला राशि के जातक अपने प्रेमी को खुश रखने की हर कोशिश करते हैं। जहां तक परिवार की बात आती है तो ये अपने परिवार के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। अकेले रहना इनके लिए संभव नहीं है, इन्हें हमेशा अपने आसपास लोगों की भीड़ चाहिए होती है। प्रेम संबंधों में ये बहुत कलात्मक रहते हैं। आपको बड़ी हे आसानी से तुला राशि के जातक से प्रेम हो सकत है, ये बेहतरीन साथी साबित होते हैं।

परिवार और दोस्त

तुला राशि के जातक हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं, अपनी इस खूबी की वजह से ये अच्छे दोस्त साबित होते हैं। कभी कभार ये चीजों को टालने की कोशिश करते हैं, जिसकी वजह से ये किसी भी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते। जो लोग इन्हें पसंद होते हैं, उनके साथ ये अच्छे रिश्ते निभाते हैं, इन्हें अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना बहुत पसंद होता है। ये खुशमिजाज इंसान हैं, जिन्हें घूमना-फिरना, पार्टी करना पसंद है।

कॅरियर

इनके लिए संतुलन सबसे महत्वपूर्ण और जरूरी चीज है। ये अच्छे नेता भी साबित होते हैं, तुला राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं और आगे बढ़कर चलना जानते हैं। ये सच्चाई का साथ देते हैं और किसी तरह क अकोई पक्षपात नहीं करते। ये लोग अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल करना चाहते हैं और करते भी हैं।

ये अच्छे पुलिस ऑफिसर, न्यायाधीश साबित हो सकते हैं और साथ ही इंटीरियर डिजाइनिंग, फैशन डिजाइनिंग, सिविल सेवा, जैसे क्षेत्र भी इनके लिए ही बने हैं।

अपने सवालों का सही जवाब पाएं!

*बेहतर परिणाम के लिए एक विशिष्ट प्रश्न पूछें
अधिकतम 1000 वर्ण
8 घंटे में अपने उत्तर प्राप्त करें!
आप जो विशिष्ट सवाल पूछना चाहते हैं उसका सही जवाब पाएं।
आप तुरंत ज्योतिषीय समाधान प्राप्त करना चाहते हैं? एस्ट्रोस्पीक आपके लिए लेकर आया है आपके हर.........
अभी खरीदें