language
Hindi

तुला वित्तीय राशिफल

तुला राशि के लोग धन संबंधी निर्णय हमेशा जल्दबाजी में लेते हैं, ये बिल्कुल भी व्यवहारिक नहीं होते। जबकि इन्हें चाहिए कि पैसे से जुड़े कोई भी निर्णय लेते समय पूरी योजना बनाएं। तुला राशि के जातकों को लगता है कि इस दुनिया में सबकुछ एक दूसरे से जुड़ा है, एक की समृद्धि के लिए सभी को समृद्ध और परिपक्व होना पड़ेगा।

तुला राशि के जातकों के दूसरे भाव में वृश्चिक मौजूद है, जो कि सीधे तौर पर धन-दौलत के मामले में समस्याएं विकसित करता है। इस राशि के अंतर्गत आने वाले जातकों को सामाजिक गतिविधियों में धन व्यय करना बहुत पसंद होता है। भावनाओं में बहकर ये जरूरत से ज्यादा पैसा दूसरों पर लुटा देते हैं।

2017 में वित्तीय स्थिति

ये लोग बहुत आकर्षक होते हैं और अपना सारा ध्यान एक दूसरे से मिलने-जुलने पर ही लगा देते हैं। तुला राशि के अंतर्गत आने वाले जातकों को अपने व्यय पर नियंत्रण रखने की सख्त आवश्यकता है। यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक परिणाम लाएगा।

आप खुद यह महसूस करेंगे कि इस साल आपका भाग्य अपेक्षाकृत ज्यादा मेहरबान है। आप अपने निजे और व्यवसायिक, दोनों ही पहलुओं पर सफलता हासिल करने वाले हैं।

11 सितंबर के बाद आपकी मानसिक स्थिति में सकारात्मक परिवर्तन आ सकता है, जो आपके कलात्मक विचारधारा को और मजबूत करेगा। जहां तक ऑफिस की बात है तो आप अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बिताने वाले हैं।

सितंबर 2017 के बाद आपको अपने कार्यक्षेत्र में नए अवसर मौजूद दिखने लगेंगे, हो सकता है आपके हाथ कोई बहुत अच्छी चीज लग जाए। हो सकता है इस साल आपको सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने में दिलचस्पी ना रहे, या आप लोगों से बता करने में हिचकिचाहट महसूस करें। आप किसी चोटे व्यवसाय की तरफ रुख कर सकते हैं। अगर आप अपने काम को बखूबी निभा लेते हैं तो निश्चित रूप से आपको काफी सराहना प्राप्त होगी।

अक्टूबर की शुरुआत से पहले आपके हाव-भाव और बात करने का लहजा आपकी धन-=संपत्ति और आय के स्त्रोत को प्रभावित कर सकता है। तुला राशि के वे जातक जो लेखन, पर्यटन से संबंधित क्षेत्रों में काम कर रहे हैं उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलने वाला है।

अगर आप वर्ष 2017 में अपनी वित्तीय स्थिति को लेकर वाकई गंभीर हैं तो आप हमारे विशेषज्ञों से विमर्श कर सकते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।