language
Hindi

तुला स्वास्थ्य राशिफल

राशि चह्नों में तुला का स्थान सातवां है, जिसका प्रतिनिधित्व शुक्र ग्रह, जो कि स्वयं रोमांस, प्रेम और लग्जरी का प्रतीक है, द्वारा किया जाता है। वर्ष 2017 में तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य काफी सक्रिय रहने वाला है। आपके व्यक्तित्व को नया आयाम और चमक हासिल होगी, जिसकी वजह से आप अन्य लोगों अपने प्ररि आकर्षित करने में कामयाम रहेंगे। तुला राशि के जातकों को मीठा खाने का बहुत शौक होता है, खाने का स्वाद इन्हें बहुत आकर्षित करता है, इसलिए ये अपने भोजन में नए-नए अनुभव करते हैं। लेकिन जो लोग उम्र का एक बड़ा पड़ाव पार चुके हैं उन्हें अपने खानपान पर नियंत्रण और पैनी दृष्टि रखने की आवश्यकता है।

तुला राशि वालों के लिए इस साल की सर्दी ज्यादा बेहतर रहने वाली है। शायद आपको बहुत कुछ खाने के लिए मिलने जा रहा है और वो भी बहुत स्वादिष्ट। लेकिन आपको कितना खाना है, ये बात ध्यान रखनी होगी ताकि सेहत को किसी तरह का कोई नुकसान ना पहुंचे।

इस साल आपका ज्यादातर समय अपने कार्यक्षेत्र के लिए ही समर्पित रहेगा, आप अपने काम को लेकर बहुत ज्यादा एकाग्र रहने वाले हैं। लेकिन आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान रखने की जरूरत है, कहीं किसी समस्या को ही आमंत्रण ना दे दें। आपको अपने शरीर का सम्मान करने की आवश्यकता है, इसलिए बिना सोचे-समझे कुछ भी ना खाएं, अपने भोजन पर नार रखें।

इस साल हो सकता है आपको बहुत सी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़े लेकिन एक बात अच्छी है कि बृहस्पति के शुभ प्रभाव की वजह से ये समस्याएं बहुत ही जल्द समाप्त भी हो जाएंगी। परंतु फिर भी अपना ध्यान जरूर रखें।

आपको यह सलाह दी जाती हैं कि इस साल जितना ज्यादा हो सके, उतना ज्यादा हरी सब्जियां और अंकुरित अनाज का सेवन करें। साथ ही साथ अपने भोजन में चीनी की मात्रा भी कम ही रखें तो अच्छा है।

इस वर्ष आप जितना ज्यादा पैदल चलेंगे आपके लिए लाभदायक रहेगा, मध्यम उम्र के लोगों को तो खासकर इस बात का ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा आपको बीमारियां घेर सकती हैं। अगर आपको किसी भी तरह का कोई लक्षण नजर आता है, बिना देरी किए अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

अगर आपका संबंध भी तुला राशि से ही है और आप 2017 के लिए अपना राशिफल जानना चाहते हैं तो आप एस्ट्रोस्पीक पर मौजूद विशेषज्ञों से सलाह ले सकते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।