language
Hindi

तुला विवाह राशिफल

इस साल आपको जल्दबाजी में ही सबकुछ करना होगा, इसलिए अपनी स्पीड को बनाकर रखें। आपको पता भी नहीं चलेगा कि ये समय कैसे बीतता जा रहा है। लेकिन इसका अर्थ ये बिल्कुल नहीं है कि आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण अवसर खोते जा रहे हैं या उन्हें छोड़ना पड़ रहा है। इसके विपरीत आप कम समय में बड़ी आसानी से सारे काम पूर्ण कर जाएंगे। आपके जहन में संतुलन कायम रखने की भावना मजबूती से बनी रहेगी। इस साल आपको बस इसी चीज की जरूरत है। अपने निजी जीवन में एक स्वस्थ संतुलन बनाकर चलें, फिर चाहे वो विवाह हो या सामाजिक जीवन।

नई शुरुआत के लिए

वर्ष 2017 आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा खासकर उन मामलों के लिए जो आपके दिल के बहुत नजदीक हैं। तुला राशि के जो जातक अभी तक सिंगल हैं, उन्हें इस साल जरूर अपना साथी मिल जाएगा। अगर किसी प्रेम संबंध में हैं तो उसे आप विवाह में तब्दील कर सकते हैं। आपका आत्मविश्वास नए स्तर पर रहेगा, किसी को आकर्षित करने की कोशिश भी सफल रहेगी। अगर अभी ब्रेक अप हुआ है, तो अब यह समय आगे बढ़ने का है। आपके सामने बहुत से अवसर मौजूद रहेंगे।

संबंध

वे लोग जो पहले से ही किसी संबंध में हैं, उन्हें अपने रिश्ते में संतुलन बनाए रखने की जरूरत है। आप इस साल अपने प्रेम संबंध के लिए बहुत रोमांटिक रहेंगे, लेकिन आपको अपने पार्टनर को स्पेस देने की जरूरत है। आपका राशिफल कहता है कि आपको हर हाल में अपने पार्टनर पर विश्वास और सम्मान करने की जरूरत है, ताकि वो भी आपके प्रति समान व्यवहार रखें। नए लोगों से मिलना-जुलना होगा इसलिए अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आएं।

सकारात्मक अनुभव

जनवरी 2017 से लेकर अक्टूबर 2017 तक आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति बहुत मजबूत रहने वाली है। इस वजह से आपको जीवन के बहुत से पहलुओं पर सकारात्मकता का अनुभव होगा। आपके भीतर छिपी कलाओं को बाहर निकालने के लिए भी यह समय अच्छा है।

प्रतिस्पर्धा

आपका राशिफल कहता है कि प्रेम संबंधों में आपको बहुत सी प्रतिस्पर्धाओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन घबराइए मत, आपके प्रेमी को इस बात से केओए अंतर नहीं पड़ेगा क्योंकि अपसे पहले से ही बहुत इम्प्रेस हैं। लेकिन एक बात आपको ध्यान रखनी होगी कि अपने प्रेमी से इतनी अपेक्षाएं भी ना लगाएं कि वो घुटन महसूस करने लगें।

भावनात्मक पहलू

शुक्र ग्रह के प्रतिनिधित्व की वजह से आप दूसरों को अपने प्रति आकर्षित करने में सफल रहेंगे लेकिन कई बार आपको इससे परेशानी भी होगी। कभी आपको ये भावनात्मक रूप से परेशान करेगा तो कभी आपको ये अच्छा महसूस करवाएगा।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।