language
Hindi

वृषभ राशिफल ( Rashifal)

हमारे विशेषज्ञ से पूछें

वृषभ कॅरियर राशिफल

एक वाक्य में वृषभ राशि के लोग - विश्वसनीय, स्वस्थ, स्नेही, सावधान लेकिन जिद्दी

जन्मजात इच्छा - स्थिर करने की

जब एक वृषभ व्यक्ति के कॅरियर की बात आती है, तो स्थिरता एक अहम वजह होती है। भौतिकवादी होने के कारण वे पैसे से प्यार करते हैं। इसलिए, वे अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। नौकरी में वृषभ ऐसे व्यक्ति हैं जिस पर आप निर्भर कर सकते हैं। वे गहरे दृष्टिकोण वाले और बहुत धैर्यवान होते है। इसके अलावा, यदि वे एक बार किसी कार्य को पूरा करने के लिए ठान लेते हैं, तो वे इसे अंत तक सफलतापूर्वक आगे ले जाएंगे। संक्षेप में, वे हमेशा समय पर होते हैं और बहुत मेहनत करते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

वृषभ राशिफल : कॅरियर

वृषभ राशि वाले बहुत महत्वकांक्षी और उत्साही होती हैं। ये जीवन में लंबे समय के नजरिए से काम करते हैं। ये खुद को स्थिर रखकर और नियमित रूप से कड़ी मेहनत करके जीवन में आगे बढ़ते हैं। चयनकर्ता उन पर भरोसा करते हैं और एक बार उनको जो काम दिया जाता है व उनको जल्दी पूरा करते हैं। वृषभ राशि के लोग तब अच्छा काम करते हैं जब उन्हें अकेला छोड़ दिया जाए। ये अपनी नौकरी अपने अंदाज और अपने तरीके से करते हैं। इन्हें किसी दूसरे के द्वारा बाधित किया जाना पसंद नहीं होता है। फिर चाहे वो बॉस हो या उच्च पदस्थ अधिकारी। ये अपने सहकर्मियों के लिए केयरिंग होते हैं और उनका ध्यान रखते हैं। ये हमेशा सर्वश्रेष्ठ भुगतान मिलने वाले क्षेत्र को काम के लिए चुनते हैं। ये एक अच्छे व्यवासायी भी बन सकते हैं। व्यापार में ये उन क्षेत्रों में ज्यादा सफलता प्राप्त करते हैं जो धरती और रुपए-पैसे से जुड़े होते हैं। ये अपनी विचारशील रवैये और सोच समझकर लिए जाने वाले निर्णय के लिए जाने जाते हैं।
उपयुक्त व्यवसाय और व्यावसायिक क्षेत्र
उनके लिए उपयुक्त व्यावसायिक क्षेत्रों में इंजीनियरिंग, ललित कला, वाणिज्यिक इकाइयों, बैंक, होटल सिनेमा, रंगमंच, बागवानी, ऑटोमोबाइल, सौंदर्य प्रसाधन, सेंट बनाना, दर्पण, कांच, अभ्रक, प्लास्टिक, रबर, चावल, डेयरी फार्म, गन्ना, जूते बनाने जैसे क्षेत्र शामिल हैं। इसके अलावा ये बतौर अकाउंटेंट, फाइनेंसर, बैंकर, कला डीलर, बिल्डर, किसान, बागवानी, जौहरी, डिजाइनर, नर्तक, बैंक टेलर, वित्तीय सलाहकार, जीवविज्ञानी, निर्धारक, रेस्तरां, कलाकार, मालिशकर्ता, संरक्षण सूची, सौंदर्य प्रसाधन, गायक,सज्जाकार, बीमा एजेंट, सिविल सेवक जैसे क्षेत्रों में भी अपना नाम कमा सकते हैं।
वित्तीय स्थिति
वित्तीय मामलों में उन्हें अच्छे पैसे बचाने और अच्छी गुणवत्ता वाले लक्जरी वस्तुओं पर खर्च करने के लिए जाना जाता है। वृषभ राशि के जातक ये अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें कहां पैसे खर्च करने चाहिए और कहां बचाना चाहिए। ये धन को एकत्रित करते हैं और संभाल रखते हैं। ये कभी भी व्यर्थ में रुपए खर्च नहीं करते हैं। ये व्यवहारिक होते हैं और उनकी जमा पूंजी धीरे-धीरे बढ़ती है। वे पैसे के मूल्य को जानते हैं और कभी इसे बर्बाद नहीं करते हैं। ये व्यापार में चालाक और सुदृढ़ वार्ताकार होते हैं। ये रुपए-पैसे की व्यवस्था अच्छे से करते हैं। उनके लिए भौतिक सफलता बहुत महत्वपूर्ण होती है और वे ये सुनिश्चित करते हैं कि उनके पास पर्याप्त बैंक बैलेंस हो। ये अपने धन को होटलों, कंस्ट्रक्शन के कार्यों और अच्छी कंपनी के शेयरों में लगाना पसंद करते हैं।
शिक्षा
वृषक राशि में पैदा होने वाले बच्चों को नए वातावरण के प्रति आकर्षित करने में समय लगता है। किसी भी अचानक बदलाव से उनहें असहजता हो सकती है और बच्चे का व्यवहार नखरे वाला हो सकता है। इन बच्चों का मन संरचित वातावरण में ज्यादा विकसित होता है। व्यावहारिक और रचनात्मक होने के कारण ये किसी भी चीज को अच्छे से समझने में सक्षम होते हैं। ये अपनी इंद्रियों के जरिए धीरे-धीरे चीजों को समझते व सीखते हैं। इन्हें सफलता की सीढ़ि चढ़ने के लिए बहुत प्यार और स्नेह की जरूरत होती है। वे अपने चुने हुए क्षेत्र में में टिके रहते हैं।
वृषभ के 1 से 3 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
ये विश्लेषणात्मक क्षमताओं, तर्कशास्त्र और तर्कसंगतता में निपुण होते हैं। ये अच्छे गणितज्ञ, तर्कशास्त्री और बन सकते हैं।
वृषभ के 3 से 6 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
कर्म और भाग्य में विश्वास के साथ इनकी रुचि दिव्य शक्तियों, एकता और पूर्णता के लिए प्यार और सम्पूर्णता में होती है। वे जीवन में दार्शनिक, नाटककार, उत्कीर्ण और डिस्टिलर्स के रूप में श्रेष्ठ होते हैं।
वृषभ के 6 से 9 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
कला, कंस्ट्रक्शन, योजना बनाने, गहरी दृष्टि रखने और विश्लेषण के गुण होने के कारण ये आर्किटेक्ट्स, सिविल इंजीनियर, संगीतकार, सर्वेक्षक, पेंटर्स, फोटोग्राफर और घड़ी निर्माता के रूप में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
वृषभ के 9 से 12 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
समय बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने के गुण होने, तीव्र बुद्धि होने और सटीक हल निकालने के कारण ये जीवन में गणितज्ञ, खगोलविद, ज्यामितीयज्ञ, बैकर, विमानवाहक, भाषाविज्ञानी, प्रकाशक और शॉट्र हैंड लेखक बन सकते हैं।
वृषभ के 12 से 15 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
भाषा पर सहज पकड़ और कागजी काम में बेहतर होने के कारण ये व्यायकरण कर्ता, पत्रकार, लेक्चरर, नाट्यकार, उपन्यासकार, लाइब्रेरियन, स्टेशनर, किताब बेचने वाले और पेपर बनाने वाले होते हैं।
वृषभ के 15 से 18 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
गहरी सटीक अनुभव करने और संवेदना महसूस करने के कारण ये संगीतकार, सुगंधित इत्र बनाने वाले, वनस्पति वैज्ञानिक, कवि, चित्रकार और फर्नीचर डीलर बनते हैं।
वृषभ के18 से 21 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
दलील और व्यंग्य में निपुण, संदेहात्मक दृष्टि रखने वाले और अपना एक अलग दृष्टिकोण रखने वाले लोग वकील, वक्ता, चालक, डाकिया, रेलवे में काम करने वाला व्यक्ति, केमिस्ट और खगोलविद बन सकते हैं।
वृषभ के 21 से 24 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
जिज्ञासा, चिंता, भविष्यवाणी, बौद्धिक रुचि के जन्मजात प्रवृत्ति के कारण ये जातक मौसम वैज्ञानिक, शिक्षक और विचारक बन सकते हैं।
वृषभ के 24 से 27 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
उत्साह के साथ जन्में ये जातक वक्ता, विद्वान और रेलवे में काम करने वाले बन सकते हैं।
वृषभ के 27 से 30 डिग्री के बीच पैदा हुए जातक
भाग्य पर भरोसा रखने वाले, अनुमान लगाने वाले और विवरण देने में माहिर जातक शेयर बाजार के दलाल, वैज्ञानिक, ज्योतिष, संगीत निर्माता, चीनी के व्यापरी, खोजकर्ता और नृतक बन सकते हैं।