language
Hindi

वृषभ वित्तीय राशिफल

2017 में ज्योतिष वृषभ राशि वालों को निवेश और अन्य वित्तीय संभावनाओं के बारे में उचित कदम उठाने की सलाह देता है। वित्तीय दृष्टिकोण से आपको यही परामर्श है कि आप सुरक्षा और सही वित्तीय निवेश पर उचित रूप से खर्च करें। वृषभ राशि वालों के लिए उनके धन का स्वामी बुध होता है और ये आपके दूसरे घर में राज करता है। इसके अलावा गुरु भी आपके वित्तीय मामलों को देखता है और ये 11वें घर में होते हैं। यदि ये घर आपकी कुंडली में हैं और कोई लाभकारी ग्रहों की दृष्टि इन पर पड़ती हैं तो ये आपके धन-सम्पत्ति के विकास के लिए एक मजबूत पिलर का काम करेंगे। इस साल ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक वृषभ राशि के जातकों को जीवन का एक नया आयाम मिलेगा।

ज्योतिषानुसार वृषभ की वित्तीय स्थिति

इस वर्ष वृषभ जातक कुछ ऐसे रास्ते अर्थात काम बंद कर देंगे जो उन्हें परेशानी में डालते थे। खासतौर पर उनका बीता कल। वे अपने लिए नए काम का एक दरवाजा खोलेंगे, जो विशेषकर विकास, व्यापार से जुड़े रोमांचक मौके और वित्तीय मामले होंगे। ये साल इस राशि के जातकों के लिए लकी होने वाला है और किसे पता कि ये एक चमकते सितारे बन जाएं अर्थात इन्हें कामयाबी मिल जाए।

अक्टूबर 2017 तक, बृहस्पति वृषभ के काम के घर में रहेगा। जो कि इस राशि का पांचवा घर होता है। विकास का नक्षत्र माने जाने वाले गुरु ने अपनी सकारात्मकता की परछाई वृषभ जातकों पर डालनी भी शुरू कर दी है। इससे आपको तरक्की का एक अच्छा अवसर मिला है।

कई वृषभ जातकों के लिए यही राय है कि अगर आप एक नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो यह आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छी अवधि है।

बुध आपकी कुंडली के दूसरे घर में बैठा है। ये आपके वित्त मामलों से जुड़ा है। इस साल आप वित्तीय लाभ उठाएंगे और अपनी उस कड़ी मेहनत का फल पाएंगे जिसने आपको एक पत्थर की तरह कठोर व सहनशील बनाया है। कॅरियर में अप्रत्याशित विकास आपके लिए उत्साह लाएगा और आपकी झोली रुपयों से भर देगा।

आपको पेशेवर समूहों और काम करने वाली टीमों से भी लाभ मिलेगा। इसके साथ ही वृषभ जातकों को खुद को समझने और अपनी महत्ता जानने के लिए ये सर्वोत्तम समय है। खासतौर पर आपका वेतन कितना होना चाहिए, इस बारे में भी सोचना चाहिए। अपने को थोड़े में संतुष्ट मत करिए।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।