language
Hindi

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल

ये साल वृषभ राशि के लोगों के लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बेहतर नही है। इनकी कुंडली के अनुसार इस वर्ष ये निराशाजनक और कमोजर हो सकते हैं। आपका सबसे बड़ा लाभदायक ग्रह शनि आपके आठवें घर में जा रहा है, जो कि मृत्यु और बीमारियों का घर माना जाता है। इसलिए अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उचित रोकथाम करना बेहतर होग। चूंकि शुक्र आपका ग्रह स्वामी है इसलिए आप अच्छे और स्वादिष्ट भोजन खाने के आदि हैं। अपनी जीभ को नियंत्रण में रखने से ये आपके स्वास्थ्य को व्यवस्थित रखने में मदद करेगा।

यदि आप एक वृषभ पुरुष या एक वृषभ महिला हैं और आप कम खाते हैं या सही से नहीं खाते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य की उचित देखभाल करने का समय है।

वृषभ स्वास्थ्य 2017 कुंडली से पता चलता है कि आप इस वर्ष के दौरान ऊर्जावान महसूस करेंगे। इसलिए इस वर्ष कोई भी चीज अधिकता में न करें। ऐसा कुछ भी करने से आप खुद को चोटिल कर सकते हैं और खुद को मुसीबत में डाल सकते हैं। आपके छठे घर में बृहस्पति होने से एकमात्र परेशानी यह है कि वह ऐसा ग्रह है जो किसी भी परिस्थिति या कारणों से 'नहीं' कहने को नहीं जानता है।

सितारे आपको यह सलाह देते हैं कि यात्रा करते समय सुरक्षा का ध्यान रखें और आराम से खेलें। ये कठिन वर्ष आपको किसी बड़े खतरे और मुश्किल परिस्थितियों में डाल सकता है। इसलिए छुट्टियों और सफर के दौरान इस चीज का खास ख्याल रखें। आपके सितारों के अनुमानुसार इस बात की संभावना है कि आप अपने कमजोर प्रतिरोधक क्षमता के चलते किसी इंफेक्शन वाली बीमारी से पीड़ित न हो जाओ। इसलिए आप खुद को मजबूत रखने और बीमारियों से बचने के लिए विटामिन और सप्लीमेंट्स पर्याप्त मात्रा में लें।

जीवन में किसी भी परेशानी के लिए कट्टरपंथी या बहुत अधिक संवेदनशील होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इससे पेट की व अन्य पाचन संबंधित समस्याएं हो सकती हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।