language
Hindi

वृषभ विवाह राशिफल

आपकी कुंडली के अनुसार इस साल ये वर्ष आपके लिए मजबूत इच्छाशक्ति वाला और लंबे समय तक चलने वाले व्यापार की तरह है। ऐसे में आपको ऊर्जा से भरे कई अवसर मिल सकते हैं। हालांकि आपकी जन्म कुंडली यह भी संकेत कर रही है कि किसी भी चीज या शख्स को अनुमति देने से पहले सतर्क रहें और उसकी सराहना न लें। यह बेहद जरूरी है कि आप अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता को आगे बढ़ाने के लिए इसे सामने लेकर आए, इससे लोगों को यह पता हो सके कि आप एक असली मणि यानि कुशल व्यक्ति हैं। इस साल आप के लिए चीजें बदलेंगी। इसलिए याद रखना चीजों को संतुलन रखने के लिए जरूरी है। ये समय ऐसा है कि जब आपको उत्तरदायित्वों को खुद उठाएं और अपना सर्वश्रेष्ठ काम दें। इस वक्त दिमाग में यह भी ध्यान रखें कि ये आपका समय है। आपके सारे गुजरे वर्ष मेहनत के थे। अब इस साल इसका फल आपको मिल रहा है।

प्यार का वातावरण

वृषभ पुरुष और महिला के लिए इस वर्ष प्यार उनका केंद्रित विषय हो सकता है। जबकि कई नए रिश्ते और शादी आपके मौजूदा रिश्तों को बेहतर करने का काम कर सकता है। इससे आप जीवन में उम्मीद की एक नई किरण का अनुभव करेंगे। इस पूरे वर्ष आप पर मंगल और सूर्य अपना आशीर्वाद बनाएं रखेंगे। ये वृषभ राशि वालों को उनके लव लाइफ के बारे में बड़ा निर्णय लेने में मदद करेंगे। आपकी कुंडली के अनुसार, यदि आप अपने जीवन में कुछ समय के लिए शादी पर विचार कर रहे हैं, तो यह वह वर्ष है जब आप अपने भविष्य के बारे में निर्णय ले सकते हैं। प्रेम की बात करें तो ऐसे समय आपको विनम्र रहना चाहिए क्योंकि ऐसा न करने से आपको थोड़ी दिक्कतों एवं बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कुंवारे वृषभ जातकों को पहले सामान्यत: दोस्ती करनी चाहिए। उनका यह रिश्ता इस साल तक धीरे-धीरे सच्चे प्यार में बदल जाएगा।

पारिवारिक संबंध के लिए बेहतर

वृषभ राशिफल 2017 के अनुसार पारिवारिक संबंधों को बनाने और शादी के लिए एक अच्छा वर्ष है। एक वृषभ राशि का जातक आपने पार्टनर के लिए इस मसले पर निश्चिंत हो सकता और सकती है कि वह उनका साथ इंजाय करेंगे और उनके परिवार का ध्यान रखेंगे। इसके अलावा वृषभ जातक भी अपने साथी की जरूरतों और उसके परिवार की इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम रहेगा।

विचारों को बांटना और एक-दूसरे का ध्यान रखना

साल 2017 की इनकी जन्म कुंडली के अनुसार इस वर्ष वृषभ राशि वाले व्यक्ति अपनी बात दूसरों के सामने खुलकर पेश कर सकते हैं। उन्हें अपने केयर और नजदीकी दिखाने के कई मौके मिल सकते हैं। इससे उन्हें ऐसे लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाने में बेहद मदद मिलेगी, जिनका वे बहुत ध्यान रखते हैं। इसलिए बाहर जाओ और खुलकर अपनी बात को दूसरों के सामने व्यक्त करों।

नए अनुभव

आपकी कुंडली के अनुसार ये वर्ष आपके लिए प्रयोगात्मक है। इस साल वृषभ राशि वाले अपने जीवन के सफर में कई समान विचारधाराओं वाले लोगों को ढूंढ़ सकते हैं। इसलिए अपनी चाहत और जुनून के विस्तार के लिए तैयार हो जाइए और अपने आराम वाले क्षेत्र से बाहर निकलकर आत्मविश्वासी बनिए। जन्म कुंडली के अनुसार, वृषभ जातक इस दौरान सीखने और नए कामों के विस्तार के प्रति गहरे झुकाव का अनुभव महसूस करेंगे और अपने इसी जुनून को किसी बड़ी चीज के हासिल करने के लिए बनाए रखेंगे।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।