language
Hindi

वृश्चिक राशिफल ( Rashifal)

हमारे विशेषज्ञ से पूछें

वृश्चिक कॅरियर राशिफल

एक वाक्य में वृश्चिक राशि के लोग - भावुक, ऊर्जावान, दिल के अच्छे लेकिन ईर्ष्यालु

जन्मजात इच्छा - हावी होने की

वृश्चिक राशि के जातक कॅरियर के लिए काफी समर्पित होते हैं। उन्हें पता होता है कि उन्हें आगे जाकर क्या करना है? लोगों को एक साथ लेकर चलने की इनकी कला इन्हें एक बेहतर मैनेजर बनाती है। यह समस्याओं का हल निकालने के लिए हमेशा अग्रसर रहते हैं। यह अपने लिए हमेशा सर्वश्रेष्ठ की तलाश में रहते हैं। अगर आप किसी वृश्चिक राशि के जातक के साथ काम कर रहे हैं तो उन्हें छेड़ने की भूल कभी ना करें। वृश्चिक उनके कार्य के बदले सम्मान की इच्छा होती है ना कि प्रशंसा की। यह चापलूसी पसंद नहीं करे। यह अपने साथ काम करने वाले लोगों की बहुत इज्जत करते हैं। एक बेहतरीन इंसान होने के नाते यह आर्थिक स्तर पर भी पूरी प्लानिंग के साथ काम करते हैं और बचत में भी माहिर होते हैं।
हमारे विशेषज्ञों के पास जीवन की हर समस्या का समाधान मौजूद है। आप अपना सवाल कर हमारे प्रतिष्ठित ज्योतिषाचार्यों से उपाय प्राप्त कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल : कॅरियर

वृश्चिक राशि के जातक दिल से बहुत भावुक होते हैं। वो अपने दिल की ही बात सुनते हैं और जो उन्हें पसंद है ये उसी राह पर चलते हैं। ये उन क्षेत्रों में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं जिनका संबंध जानकारी या ज्ञान से हो। विश्लेषण, खोजबीन, रिसर्च, संवाद.... इन क्षेत्रों से संबंधित कॅरियर इन्हें ज्यादा प्रभावी लगते हैं। कई बार अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों को नजरअंदाज करते हुए भी ये अपना कॅरियर पर ध्यान देते हैं।
उपयुक्त व्यवसाय और व्यावसायिक क्षेत्र
इनके रक्षा, चिकित्सा, दवाई, कोर्ट-कचहरी,लौह-इस्पात, परमाणु बम, हथुयार, खाना बनाने का तेल, पेट्रोल, पुलिस, आदि जैसे क्षेत्रों में सफल होने की संभावना रहती है।
वित्तीय स्थिति
जिन लोगों का जन्म वृश्चिक राशि के अंतर्गत हुआ है वो आलीशान जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। ये बहुत समझदारी के साथ अपने धन का व्यय करते हैं। वृश्चिक राशि के अधिकांश जातक नियमानुसार बचत करते हुए चलते हैं। ये छोटी-छोटी बचत भी करते हैं और बड़े निवेश करने जैसे जोखिम भी उठाते हैं।
शिक्षा
वृश्चिक राशि के बच्चों के अंदर स्वाभाविक रूप से ऊर्जा होती है, साथ ही बहुत भावुक और ध्यान देने वाले भी माने जाते हैं। इन्हें अनुशासन में रहना पसंद होता है, स्वभाव से ये बहुत परिश्रमी माने जाए हैं। इनकी तर्कशक्ति भी कमाल की होती है, इनके विचार, इनकी राय सब कुछ तर्क पर आधारित होता है।
1 से 3 डिग्री के बीच जन्में वृश्चिक राशि के जातक
इनकी विश्लेषण क्षमता बहुत ज्यादा महत्व रखती है, साथ ही ये बहुत तार्किक भी माने जाते हैं। गणित, तर्क आदि से संबंधित क्षेत्रों में इन्हें सफलता प्राप्त होती है।
3 से 6 डिग्री के बीच जन्में वृश्चिक राशि के जातक
ये लोग कर्म और नियती पर विश्वास रखते हैं, एकता की शक्ति को समझते हैं। अगर ये दर्शनशास्त्र, कला, नाटक.. आदि संबंधित क्षेत्रों में कॅरियर बनाएं तो लाभ प्राप्त होगा।
6 से 9 डिग्री के बीच जन्में वृश्चिक राशि के जातक
इस डिग्री के अंतर्गत जन्में लोग वित्त की अच्छी समझ रखते हैं, ये अच्छे अर्थशास्त्री, बैंकर, गणितज्ञ या प्रबंधक भी साबित होते हैं।
9 से 12 डिग्री के बीच जन्में वृश्चिक राशि के जातक
ये लोग नियम कानूनों में बंधकर रहना ही पसंद करते हैं, इनकी ईमानदारी और मौलिकता ही इनकी पहचान होती है। इन्हें ऐसे ही क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है, जिसमें इन खूबियों की जरूरत हो।
12 से 15 डिग्री के बीच जन्में वृश्चिक राशि के जातक
ये चिकित्सा के क्षेत्र में अगर अपना कॅरियर बनाते हैं तो इनके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। ये अच्छे सर्जन बन सकते हैं और इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी कमाल का होता है, इसलिए चाहें तो कॉमेडी के क्षेत्र में भी हाथ आजमा सकते हैं।
15 से 18 डिग्री के बीच जन्में मकर राशि के जातक
ये अध्यात्म से जुड़ाव रखते हैं, इन्हें आध्यात्मिक गुरु या मार्गदर्शक बनना चाहिए।
18 से 21 डिग्री के बीच जन्में मकर राशि के जातक
इन्हें कला की अच्छी पहचान होती है, ये लोग बेहतरीन कवि, उपन्यासकार, कलाकार, संगीतज्ञ, चित्रकार बनते हैं।
21 से 24 डिग्री के बीच जन्में मकर राशि के जातक
किसी को अपनी बातों में कैसे उलझाना है, ये लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं। ये अच्छे मनोवैज्ञानिक, दार्शनिक और कूटनीतिज्ञ साबित होते हैं।
24 से 27 डिग्री के बीच जन्में मकर राशि के जातक
ये अच्छे आलोचक और प्रकृत्ति के जानकार होते हैं। अगर इस क्षेत्र में कॅरियर बनाएं तो इनके लिए बेहतर है।
27 से 30 डिग्री के बीच जन्में मकर राशि के जातक
इन्हें तर्कों से बहुत प्रेम होता है, ये अच्छे वकील, चिकित्सक, खिलाड़ी साबित होते हैं। इन्हें खानपान या खेलकूद से संबंधित क्षेत्रों में अपना कॅरियर बनाना चाहिए।